गजब! 18 साल का लड़का हुआ प्रेग्नेंट, कोख में है 4 महीने का बच्चा

 

boy-mikey chanel pregnancy

हर औरत की जिंदगी का सबसे खूबसूरत पल वो होता है जब वो मां बनती है. क्योंकि वह अपने अंदर पल रही एक नई जिंदगी को दुनिया में लाती है और वह जीव उसी का एक अंश होता है. जब औरत मां बनती है तो वो प्रेग्नेंसी के पूरे टाइम के पलों को समेटकर रखना चाहती है. नौ महीनों में एक गर्भवती महिला को जो अहसास होते हैं उसे शब्दों में उतारना नामुमकिन है. कहा जाता है कि, मां बनने का अहसास सिर्फ एक औरत महसूस कर सकती है. लेकिन हाल ही में एक अजब-गजब मामला सामने आया है. जहां एक महिला नहीं बल्कि एक 18 साल का लड़का प्रेग्नेंट हुआ है और वो पिता बनने के अहसास को महसूस कर रहा है.

18 साल का लड़का पेट से
दरअसल, ये अनोखा मामला ब्रिटेन के बोस्टन शहर से सामने आया है. जहां 18 वर्षीय युवक मिके चनेल (Mikey Chanel) प्रेगनेंट हो गया और अब उसकी कोख में 4 माह का बच्चा पल रहा है.
Mikey Chanel pregnant
युवक की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही हैं. युवक के शरीर में फीमेल रिप्रोडक्टिव सिस्टम (Female Reproductive System) मौजदू है और इसी वजह से वह गर्भधारण कर पाने में कामयाब हुआ है.

लड़के के रूप में हुआ था जन्म
वैसे तो मिके चनेल का जन्म एक लड़के के रूप में हुआ था लेकिन उसकी आदतें बचपन से ही लड़कियों जैसी थीं. मिके के अजीब बर्ताव के कारण कई बार उसे दोस्तों और सोसाइटी के बीच शर्मिंदगी भी हुई. लेकिन इस दौरान उसके परिवार ने उसका पूरा साथ दिया. स्थानीय मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में मिके ने बताया कि, उसे बचपन से ही लड़कियों के सामान के साथ खेलना, पर्स में पैसे लेकर घूमना और मेकअप करना काफी पसंद था.

पैरेंट्स बनने का सपना
मिके का कहना है कि उसका हमेशा से पैरेंट्स बनने का सपना रहा है जो अब पूरा होने वाला है. वो इस दौरान काफी खुश है और प्रेग्नेंसी के अहसास को महसूस कर पा रहा है. मिके चनेल का कहना है कि वह अपनी आपबीती सिर्फ इसलिए लोगों के साथ शेयर कर रहे हैं जिससे लोग प्रेरित हो सके. मिके के इस फैसले में उनकी मां पूरा साथ दे रही है और परिवार को उनके बच्चे का बेसब्री से इंतजार है. मिके कहते हैं कि जब वह अपने बच्चे को गोद में उठाएंगे तो उनके लिए वह पल जिंदगी का सबसे खूबसूरत पल होगा.

close