युवराज सिंह के फैंस के लिए आई गुड न्यूज, इस टी-20 लीग से वापसी की तैयारी कर रहे हैं 'सिक्सर किंग'

 

yuvraj singh included in punjabs 30 member squad for syed mushtaq ali trophy

भारतीय क्रिकेट टीम को दो बार विश्व चैंपियन बनाने में अहम रोल निभाने वाले पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। अगर आप युवी के फैन हैं, तो ये खबर पढ़ने के बाद आप की खुशी का ठिकाना नहीं रहने वाला है। हमें एक बार फिर से युवी के बल्ले से चौकों और छक्कों की बारिश देखने को मिल सकती है। युवी ने पिछले साल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था।

मगर अब युवी भारत के घरेलू टी20 टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेलते हुए नजर आ सकते हैं। टी-20 क्रिकेट में एक ओवर में 6 छक्के लगाने वाले इस खिलाड़ी को पंजाब की टीम के 30 संभावित खिलाड़ियों में शामिल किया गया है। युवराज ने पंजाब के मोहाली स्टेडियम में नेट प्रैक्टिस भी शुरू कर दी है और अब ऐसा लग रहा है कि वो क्रिकेट के मैदान पर वापसी के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। 

पंजाब के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले युवराज सिंह का चयन संभावितों में तो हो गया है, लेकिन ये देखना दिलचस्प होगा कि उन्हें इस टूर्नामेंट में खेलने की अनुमति मिलती है या नहीं। आपको बता दें कि युवी ने पिछले साल संन्यास लेने के बाद कनाडा में हुई ग्लोबल टी20 लीग में हिस्सा लिया था। जबकि बीसीसीआई के नियमों के अनुसार भारत के लिए खेलने वाले सक्रिय खिलाड़ियों को किसी भी विदेशी टी20 लीग में खेलने की अनुमति नहीं है।

गौरतलब है कि 39 साल के युवराज सिंह से पीसीए सचिव पुनीत बाली ने संन्यास से वापसी करने की अपील की थी ताकि वे टीम के युवाओं का मार्गदर्शन कर सकें और अब ऐसा लग रहा है कि युवी ने बाली की बात मान ली है और वो घरेलू क्रिकेट खेलते हुए नजर आ सकते हैं। हालांकि, अभी युवी की तरफ से भी इस बारे में कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

पंजाब की संभावित टीम: युवराज सिंह, अभिषेक शर्मा, सलिल अरोड़ा, गीतांश खेरा, रमनदीप सिंह, सनवीर सिंह, करन कालिया, राहुल शर्मा, कृष्ण अलंग, संदीप शर्मा, अर्शदीप सिंह, इकजोत सिंह, नमन धीर, अभिषेक गुप्ता, हिमांशु सत्यवान, गुरकीरत सिंह, अनमोलप्रीत सिंह, प्रभसिमरन सिंह, नेहल वधेरा, अनमोल मल्होत्रा, आरुष सबरवाल, अभिनव शर्मा, हरप्रीत बराड़, मयंक मारकंडे, बलजीत सिंह, सिद्धार्थ कौल, बरिंदर सरान, गुरनूर सिंह, हरजस, अभिजित गर्ग, कुंवर पाठक, मनदीप सिंह।

close