सीएम शिवराज ने 35.50 लाख किसानों के खाते में 1600 करोड़ ट्रांसफर किये

रायसेन एमपी में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने किसानों को बड़ी राहत दी है। बारिश की वजह से प्रदेश में सोयाबीन की फसल बर्बाद हुई थी। इसकी वजह से किसानों का काफी नुकसान हुआ था। नुकसान का सरकार ने आकलन किया था। आज सीएम शिवराज सिंह चौहान ने किसान कल्याण कार्यक्रम के तहत किसानों के खाते में रायसेन से 1600 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए हैं।

इस मौके पर कृषि मंत्री कमल पटेल और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा भी मौजूद थे। दरअसल, 2020 में हुए फसलों के नुकसान की 1600 करोड़ रुपये की राहत राशि किसानों के खातों में ट्रांसफर किए गए हैं। इससे करीब 35.50 लाख किसान लाभान्वित होंगे। सीएम शिवराज ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने कर्ज माफी के अपने वादे को पूरा नहीं किया और राहत राशि भी वितरित नहीं की है। ऋण माफी के नाम पर कांग्रेस सरकार ने सहकारी बैंकों की स्थिति को नष्ट कर दिया। इसलिए उनकी हालत सुधारने के लिए, हमने 800 करोड़ रुपये दिए हैं।

मंडी बंद नहीं होगी
सीएम शिवराज ने इस दौरान साफ किया कि किसान बंधुओं, किसी की बातों में मत आना, मंडी बंद नहीं होगी और न ही MSP पर खरीदी बंद होगी। मंडी की व्यवस्था को हम पहले से अधिक सुदृढ़ कर रहे हैं। किसानों के नाम पर घड़ियाली आँसू बहाने वाले नेता पीएम मोदी का विरोध करने के लिए झूठ बोल रहे हैं।

पीएम ने भी दूर किया है भ्रम
वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कार्यक्रम से पहले एमपी के किसानों की तारीफ की है। साथ ही कृषि कानूनों को लेकर उन्होंने भ्रम दूर किया है। पीएम मोदी ने किसानों को साफ कर दिया है कि एमएसपी कभी बंद नहीं होगी। साथ ही मंडियां भी बंद नहीं होगी। कॉन्ट्रैक्ट फॉर्मिंग के तहत किसानों की जमीन पर कोई कब्जा नहीं करेगा।

close