दिल्ली: 4.1 डिग्री के साथ दर्ज हुआ सीजन का न्यूनतम तापमान, टूटे सारे रिकॉर्ड


नई दिल्ली: राजधानी के तापमान ने एक बार फिर रिकॉर्ड तोड़ दिया है. मंगलवार 15 दिसंबर को यहां का न्यूनतम तापमान 4.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है, जो कि इस सीजन का सबसे कम है. इससे पहले 23 नवंबर को न्यूनतम तापमान 6.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.

प्रादेशिक मौसम केंद्र से मिली जानकारी के मुताबिक सफदरजंग इलाके में सुबह तापमान सामान्य से 5 डिग्री कम 4.1 डग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. यह इस साल का सबसे कम है. गत वर्ष 2019 में इसी दिन न्यूनतम तापमान 9.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ था तो वहीं महीने में 28 दिसंबर 2019 को 2.4 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया था.

इससे पहले सोमवार को राजधानी दिल्ली का न्यूनतम तापमान 8.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, वहीं अधिकतम सामान्य से 4 डिग्री कम 19.4 रिकॉर्ड हुआ था.मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि राजधानी दिल्ली में आने वाले दिनों में तापमान और नीचे गिर सकता है. यूं तो आज यानी मंगलवार के लिए भी न्यूनतम तापमान 8 डिग्री तक पहुंचने की संभावनाएं जताई गई थी, लेकिन यह गलत साबित हुई. कोहरे का भी कोई असर सुबह-सुबह देखने को नहीं मिला. अधिकारियों का मानना है कि आज अधिकतम तापमान 21 डिग्री तक पहुंच सकता है.

close