कोटला मुबारकपुर: प्राचीन काल के 61 सिक्कों के साथ आरोपी गिरफ्तार


नई दिल्ली: साउथ दिल्ली के कोटला मबारकपुर थाने की पुलिस टीम ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर उसके पास से प्राचीन काल के सिक्के बरामद किया है. आरोपी के पास से पुलिस ने प्रचीनकालीन समय के 61 सिक्के जब्त किए. गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान अभिषेक कुमार के रुप में की गई है. आरोपी शख्स दिल्ली के कोटला मुबारकपुर क्षेत्र के रविदास बस्ती का रहने वाला बताया जा रहा है.

प्रचीन काल के 61 सिक्के बरामद

क्षेत्र में लगातार बढ़ते अपराधिक मामलों को देखते हुए दिल्ली पुलिस काफी सक्रिय है. इसी को देखते हुए कोटला मबारकपुर थाने के पुलिसकर्मी इलाके में गश्त कर रहे थे. इस दौरान हेड कॉन्स्टेबल नरेश और कॉनस्टेबल धीरज एसडी ब्लॉक सेवा नगर के पास पहुंचे, तभी वहां पर एक व्यक्ति को संदिग्ध परिस्थितियों में देखा. जिसके बाद पुलिसकर्मियों ने उसके पास जाकर उससे पूछताछ करनी शुरु कर दी. पूछताछ करने पर व्यक्ति ने अपना नाम अभिषेक बताया. अभिषेक की तलाशी के दौरान उसके पास से एक बैग में प्रचीन काल के 61 सिक्के बरामद किए गए, कुछ सिक्के इसमें पॉलीथीन में रखे हुए थे.

संबंधित पुलिस स्टेशन को भेजी सूचना

लगातार पूछताछ करने पर आरोपी अभिषेक सिक्कों के बारे में कुछ सही ठंग से जवाब नहीं दे पाया. जांच करने पर पता चला कि आरोपी के पास से बरामद किए गए एंटीक सिक्के पालम विहार हरियाणा के गुरुग्राम से चोरी किए गए थे. फिलाहल कोटला मुबारकपुर पुलिस ने आऱोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है. साथ ही आगे की कार्रवाई करते हुए बरामद सिक्कों के बारे में संबंधित पुलिस स्टेशन को सूचना भेज दी है.

close