भोपाल: 6 साल की मासूम के साथ नाबालिग ने किया दुष्कर्म


भोपाल। राजधानी भोपाल में नाबालिग से दुष्कर्म के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. ताजा मामला निशातपुरा थाना इलाके का है जहां 6 साल की मासूम के साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया गया है. इसमें आरोपी कोई और नहीं पड़ोस में रहने वाला नाबालिग है, जिसने मासूम को छत पर खेलते समय अपने हवस का शिकार बनाया. पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर नाबालिग आरोपी को काउंसलिंग के लिए भेजा है. पुलिस का कहना है इसमें आगे की कार्रवाई काउंसलिंग के बाद की जाएगी क्योंकि आरोपी नाबालिग है.

15 साल का है आरोपी

पुलिस के मुताबिक घटना गुरुवार दोपहर 2 बजे की है, जब बच्ची घर की छत पर मोबाइल फोन में गेम खेल रही थी तभी मोहल्ले में रहने वाले 15 साल के नाबालिग ने उसके साथ अश्लील हरकत करने की कोशिश की, इस पर जब बच्ची चिल्लाई तो आरोपी ने उसे धमकाया कि किसी को बताया तो मार डालूंगा. बच्ची के पिता को जब घटना मालूम हुई तो उन्होंने रिश्तेदारों से बात की और अगले दिन शुक्रवार शाम बेटी और पत्नी के साथ निशातपुरा थाने जाकर केस दर्ज करवाया.

आरोपी पुलिस की हिरासत में

एएसपी दिनेश कौशल ने बताया कि थाना निशातपुरा में संवेदनशील मामला सामने आया है. इस मामले में बच्ची दलित है. ऐसे में बाल अपचारी के खिलाफ छेड़छाड़ ज़्यादती, पॉस्को और एससी-एसटी एक्ट की धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है. पुलिस ने फिलहाल लड़के को हिरासत में ले लिया है. क्योंकि आरोपी अभी नाबालिग है, इसीलिए उसकी काउंसलिंग कराने के बाद पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी.

close