अंडरवर्ल्ड के डर से गुमनाम हो गई ये 6 अभिनेत्रियां, किसी ने बदला ठिकाना तो किसी ने छोड़ा देश

 

monica bedi_mamta kulkarni_including_these_actress_underworld_connection_love

एक दौर था जब बॉलीवुड में अंडरवर्ल्ड का सिक्का चलता था. फिल्मों में पैसा लगाना हो या काम दिलाना या फिर फिल्मों से जुड़ा कोई मामला हो हर चीज में अंडरवर्ल्ड की दखलअंदाजी रहती थी. शायद यही कारण है कि आज के दौर में जब कोई बड़ी घटना बॉलीवुड में होती है तो उसका सीधा कनेक्शन अंडरवर्ल्ड के साथ जोड़ा जाता है. कई ऐसी अभिनेत्रियां हैं जो अंडरवर्ल्ड के डर से ग्लैमर दुनिया को छोड़कर चली गई और अब गुमनाम जिंदगी जी रही हैं. जबकि कई ऐसी हसीनाएं हैं जिन्होंने डॉन के डर से ना सिर्फ करियर खत्म किया बल्कि रातों-रात देश भी छोड़ दिया. आइए जानते हैं ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में जिन्होंने डॉन के डर से बॉलीवुड को अलविदा कह दिया.

साक्षी शिवानंद (Sakshi Shivanand)
90 के दशक की बेहद खूबसूरत अभिनेत्री साक्षी शिवानंद ने 1994 में फिल्म जन्म कुंडली से अपने करियर की शुरुआत कर रही थी. साक्षी के काम को इंडस्ट्री में काफी सराहा जा रहा था लेकिन अचानक उनका नाम अंडरवर्ल्ड से जुड़ गया और इसके बाद तो एक्ट्रेस ने
sakshi shivanand underworld
हमेशा के लिए इंडस्ट्री छोड़ दी. साक्षी शिवानंद अंडरवर्ल्ड के नाम से इस कदर डर गई थीं कि उन्होंने अपना पता तक किसी को नहीं बताया और रातों-रात इंडस्ट्री छोड़ने के बाद नंबर भी बदल दिया. जिससे कोई उनसे संपर्क ना कर सके.

जैस्मिन (Jasmine)
एक ऐसी हसीना जिसकी खूबसूरती पर अंडरवर्ल्ड डॉन फिदा हो गया था. जी हां, ऐसा कहा जाता है कि जैस्मिन के पास हर दिन अंडरवर्ल्ड से फोन आने लगे थे और वह इस कदर तंग आ गई थी कि भारत छोड़कर किसी दूसरे देश जाकर बस गई. जैस्मिन आजतक गुमनामी में जी रही हैं.
jasmine actress underworld connection
हालांकि, कुछ लोग कहते हैं कि जैस्मिन शादी करके विदेश में बस गई हैं तो कुछ का मानना है कि वह दुनिया को अलविदा कह चुकी हैं. कुल मिलाकर देखा जाए तो किसी को भी जैस्मिन का सच नहीं पता. हैरानी वाली बात ये है कि जैस्मिन का अपना कोई सोशल मीडिया अकाउंट भी नहीं है.

अनीता अयूब (Anita Ayub)
90 के दशक की पाकिस्तानी एक्ट्रेस अनीता अयूब की दाऊद के साथ नजदीकी रही है. जब दोनों के रिश्ते की खबरें फिल्म इंडस्ट्री में आग की तरह फैली और प्रोड्यूसर
anita ayub dawood ibrahim
जावेद सिद्दीकी ने 1995 में अनीता को अपनी फिल्म में लेने से मना किया तो दाऊद के गैंग ने गुस्से में उसे मार डाला. ये वो समय था जब इंडस्ट्री में दाऊद की काफी चलती थी और लोग कहते थे कि इसमें दाऊद पैसा लगाता था.

मोनिका बेदी (Monica Bedi)
एक्ट्रेस मोनिका बेदी की लाइफ काफी विवादित रही है और एक समय में उन्हें अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम (Abu Salem) की प्रेमिका भी कहा जाता था. ऐसा कहा जाता है कि, फिल्मों में रोल के लिए मोनिका अबू सलेम से डायरेक्टर्स को धमकी दिलवाती थी. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें
monica bedi abu salem
तो मोनिका बेदी और अबू सलेम उस वक्त देश छोड़कर भागे थे जब इन्हें पुलिस के हाथों पकड़े जाने का डर था. हालांकि बाद में दोनों पकड़े भी गए थे और फिर इन दोनों का रिश्ता हमेशा के लिए खत्म हो गया था.

ममता कुलकर्णी (Mamta Kulkarni)
अपनी खूबसूरती से लोगों का दिल जीतने वाली एक्ट्रेस ममता कुलकर्णी का फिल्मी करियर काफी छोटा रहा है. ममता फिल्मों में बोल्ड किरदारों की वजह से जानी जाती थीं और 90 के दशक की सुपरहिट हीरोइनों में से एक थीं.
mamta kulkarni underworld connection
ऐसा कहा जाता है कि, फिल्मों में ममता कुलकर्णी को काम छोटा राजन के कहने पर मिला था. दोनों का अफेयर भी था और शादी करना चाहते थे. हालांकि बाद में इनका रिश्ता चल नहीं पाया और ममता कुलकर्णी गुमनामी की जिंदगी जीने लगी.

सोना (Sona)
दाऊद इब्राहिम के बारे में तो हर कोई जानता है लेकिन दाऊद से पहले अंडरवर्ल्ड जगत में हाजी मस्तान का काफी बड़ा नाम था. बॉलीवुड एक्ट्रेस सोना के साथ हाजी मस्तान के अफेयर की खबरें भी सामने आई थीं और कहा जाता है कि, एक्ट्रेस के साथ रहने और शादी के लिए ही हाजी मस्तान अंडरवर्ल्ड डॉन बन गया.
actress sona haji mastan
इनकी लव स्टोरी तो इतनी चर्चित है कि इन दोनों पर फिल्म ‘वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई’ भी बनाई गई है. हाजी मस्तान के बारे में कहा जाता है कि वैसे तो वह बहुत बड़े डॉन थे लेकिन उन्होंने ना तो कभी पिस्टल पकड़ी और ना कभी गोली चलाई. हालांकि, जब हालात ऐसे पैदा हुए तो उन्होंने एक दूसरे ‘गैंग्सटर’ वर्दराजन मुदालियार और करीम लाला का सहारा लिया. लेकिन खुद किसी पर गोली नहीं चलाई.

close