किसानों को संबोधित करने बरेली पहुंचेंगे सीएम योगी, 900 करोड़ की योजनाओं की देंगे सौगात


बरेली: सीएम योगी किसान सम्मेलन को संबोधित करने आज बरेली पहुंचेंगे. भाजपा के कार्यकर्ता पिछले कई दिन से किसान सम्मेलन की तैयारियों में जुटे थे. सीएम योगी के साथ केंद्रीय मंत्री सन्तोष गंगवार समेत प्रदेश सरकार के कई मंत्री भी इस सम्मेलन में उपस्थित रहेंगे. वहीं मंडल के पार्टी के पांचों सांसद और विधायक समेत कुल 50 नेता सीएम योगी के साथ मंच साझा करेंगे. इस दौरान सीएम योगी जिले को करीब 900 करोड़ रुपये की योजनाओं की सौगात भी देंगे.

किसानों को करेंगे संबोधित
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज बरेली पहुंचेंगे और जहां वह किसान सम्मेलन के जरिए किसानों को साधने की कोशिश करेंगे. वहीं विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी वह करेंगे. मुख्यमंत्री का जो कार्यक्रम प्राप्त हुआ है उसके मुताबिक 11 बजकर 40 मिनट पर मुख्यमंत्री बरेली के त्रिशूल हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे. जहां से कार के द्वारा नैनिताल रोड पर दोहना टोल प्लाजा के समीप एल्डिको ग्राउंड स्थल पर विभिन्न विकास योजनाओं का शिलान्यास का लोकार्पण का कार्यक्रम है, जिसके बाद किसानों को सीएम योगी कृषि कानून पर सम्वाद स्थापित करेंगे.

900 करोड़ की योजनाओं की देंगे सौगात
स्मार्ट सिटी योजना के तहत बरेली में करीब 191 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा किया जाना प्रस्तावित है. गौरतलब है कि बरेली शहर में सेतु निगम के द्वारा हाल ही में कुल 4 पुलों का निर्माण कराया गया है. जिनमें से रामगंगा नदी का पुल नकटकिया नदी पर शाहजहांपुर रोड व बीसलपुर रोड पर बना पुल और आईवीआरआई के पास बने पुल का लोकार्पण मुख्यमंत्री के द्वारा किया जाएगा. उसके अलावा माना जा रहा है कि जिले में पीडब्ल्यूडी की करीब 50 सड़कों का लोकार्पण और शिलान्यास भी किया जाएगा, लघु सेतु के द्वारा करीब 25 करोड़ के काम होने हैं. वहीं 179 करोड़ रुपये की सड़कों समेत 504 करोड़ रुपये की लागत का एक पुल का भी शिलान्यास सीएम करेंगे.

इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर के लिए जहां 164 करोड़ रुपये, वहीं संजय कम्युनिटी हॉल के सुंदरीकरण के लिए 12 करोड़ रुपये, चार्जिंग स्टेशन के लिए 9 करोड़ रुपये ,स्मार्ट क्लासेज के लिए साड़े तीन करोड़ रुपये और देवा नदी के पुल के लिए 19 करोड़ 3 लाख रुपये की परियोजनाओं का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शिलान्यास करेंगे. इसके अलावा गांधी उद्यान में म्यूजिकल फाउंटेन जिसकी अनुमानित लागत 80 लाख रुपये, गांधी उद्यान में म्यूजिक सिस्टम के लिए 78 लाख रुपए और आईवीआरआई ब्रिज, जिसकी अनुमानित लागत करीब साढ़े 54 करोड़ रुपये है. इनका लोकार्पण सीएम योगी आज करेंगे.

किसान सम्मेलन में क्षेत्र के 50 बीजेपी नेता होंगे शामिल
भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने डोर टू डोर जाकर किसानों से संपर्क साधा है, ताकि अधिक से अधिक संख्या में किसान सीएम योगी के इस कार्यक्रम में शामिल हो सकें. इस बारे में भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष पवन शर्मा की माने तो बरेली मंडल के करीब 50 नेता इस सम्मेलन में मौजूद रहेंगे. जिनमें प्रमुख रूप से केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार, जल शक्ति राज्य मंत्री बलदेव औलख, नगर विकास राज्य मंत्री महेश गुप्ता, वित्त मंत्री सुरेश खन्ना और बदायूं से सांसद संघमित्रा मौर्य, पीलीभीत से सांसद वरुण गांधी, शाहजहांपुर से सांसद अरुण सागर और आंवला से सांसद धर्मेंद्र कश्यप, राज्यसभा सांसद बीएल वर्मा भी मंच पर मौजूद रहेंगे.

10 हजार कुर्सियों की गई व्यवस्था
भाजपा क्षेत्रीय अध्यक्ष रजनीकांत माहेश्वरी ने बताया कि प्रदेश सह संगठन मंत्री कर्मवीर, शिक्षक विधायक डॉ. हरी सिंह ढिल्लों, राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष राजेश अग्रवाल समेत पीलीभीत, शाहजहांपुर, बरेली और बदायूं के पार्टी के सभी विधायक भी माननीयों की सूची में शामिल हैं. उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त शाहजहांपुर, बदायूं, पीलीभीत और बरेली के चारों जिलाध्यक्ष और महानगर अध्यक्ष भी कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे. मीडिया कर्मियों के लिए अलग से व्यवस्था वहां की गई हैं. हम आपको बता दें कि 6 फीट ऊंचे और 50 फीट लंबे मंच पर 50 कुर्सियां डाली गई हैं. जबकि मंच के सामने 500 सोफे समेत कुल 10 हजार कुर्सियों की व्यवस्था की गई है.

close