रिकी पोंटिंग ने चुनी BBL की अपनी पसंदीदा प्लेइंग XI, इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान

 

Ricky Ponting picks his all-time greatest BBL playing XI

आईपीएल के बाद ऑस्ट्रेलिया में होनी वाली बीबीएल वर्ल्ड क्रिकेट की सबसे लोकप्रिय टी-20 लीग में से एक है और इस साल इसका 10वां सीजन खेला जा रहा है।

इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान व महान बल्लेबाज रिकी पोंटिंग ने बीबीएल की अपनी पसंदीदा प्लेइंग इलेवन का चुनाव किया है। पोंटिंग ने अपनी इस टीम में एरॉन फिंच और शॉन मार्श को बतौर ओपनर टीम में जगह दी है। तीसरे नंबर पर उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज ब्रैड हॉज को जगह दी है। 

इस प्लेइंग इलेवन में चौथे नंबर की बात करे तो रिकी पोंटिंग ने ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल का नाम रखा है। पांचवे नंबर के खिलाड़ी के रूप में पोंटिंग ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान व अनुभवी बल्लेबाज जॉर्ज बेली को जगह दी है। 

रिकी पोंटिंग ने अपनी इस टीम में मुख्य ऑलराउंडर के रूप में मार्कस स्टोइनिस को जगह दी है जो छठे स्थान पर मौजूद है। सातवें नंबर पर पोंटिंग ने विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड को जगह दी है। 

टीम की गेंदबाजों की बात करे तो सीन एबॉट आठवें स्थान पर है। अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान 9वें स्थान पर है। इसके अलावा इस टीम में श्रीलंका के दिग्गज तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा मौजूद है। इस टीम में 11वें स्थान पर बेन लॉफलिन मौजूद है। 

रिकी पोंटिंग द्वारा चुनी गई टीम कुछ ऐसी दिखती है :

एरॉन फिंच(कप्तान), शॉन मार्श, ब्रैड हॉज, ग्लेन मैक्सवेल,जॉर्ज बेली, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड(विकेटकीपर), सिन एबॉट, राशिद खान, बेन लॉफलिन और लसिथ मलिंगा।

close