खजुराहो अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का रंगारंग शुभारंभ, शक्ति कपूर ने लूटी महफिल


खजुराहो अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का रंगारंग शुभारंभ

छतरपुर। विश्व पर्यटन नगरी खजुराहो में अंतरराष्ट्रीय फि़ल्म महोत्सव का गुरुवार की रात रंगारंग शुभारंभ हो गया। 23 दिसम्बर चलने वाले इस आयोजन का फिल्म अभिनेता शक्ति कपूर की मौजूदगी में चित्रकूट धाम के कामतानाथ मंदिर प्रमुख महंत मदन दास महाराज,दिगंबर अखाड़ा रामघाट के महंत दिव्यजीवन दास,बाल्मीकि आश्रम के महंत भरत दास महाराज,तोतामुखी हनुमान मंदिर के मोहित दास महाराज द्वारा किया गया। फिल्म महोत्सव के पहले दिन दिवंगत फिल्म कलाकारों को श्रदांजलि देकर उनकी फिल्मों का प्रदर्शन किया गया। कोविड के चलते ज्यादातर दर्शक वर्चुअल ही कार्यक्रम से जुड़े।

कार्यक्रम के उद्घाटन सत्र में चित्रकूट के महंतों ने मंत्रोच्चार के साथ शक्ति कपूर का सम्मान किया। फिल्म अभिनेता शक्ति कपूर ने खजुराहो फिल्म महोत्सव को अच्छा प्रयास बताते हुए कहा कि इससे खजुराहो का पर्यटन बढ़ेगा और खजुराहो में फिल्म निर्णाम की संभावनाएं बढ़ेगीं। उन्होंने खजुराहो महोत्सव में जीवन पर्यंत आते रहने की बात कहते हुए कहा कि दिंवगत फिल्म कलाकारों की श्रदधांजलि के लिए शुरु किए गए तुमको न भुला पाएंगे कार्यक्रम को सराहनीय कदम बताया। शक्ति कपूर ने अपने मशहूर फिल्मी डॉयलॉग बोलकर कार्यक्रम में समां बांध दिया।

खजुराहो के दक्षिण मध्यक्षेत्र सांस्कृतिक केन्द्र नागपुर के शिल्पग्राम परिसर के मुक्ताकाशी मंच पर खजुराहो अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का यह छटवां आयोजन है। कार्यक्रम की शुरुआत तय समय से डेढ़ घंटे देरी से हुई, जिसमें कार्यक्रम के संयोजक फिल्म अभिनेता तथा प्रयास प्रोडक्सन प्रमुख राजा बुन्देला ने समारोह के आयोजन संबंधी जानकारी रखी। कार्यक्रम में सुस्मिता मुखर्जी सहित अन्य फिल्मी कलाकार मौजूद रहे। समारोह में प्रतिदिन मुम्बई के कलाकारों की प्रस्तुति होंगी। कार्यक्रम स्थल पर क्रफ्ट बाजार भी लगाया गया है।

बग्गी से पत्नी सहित आए पेरू और अर्जेंटीना के राजदूत

उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल होने पेरु और अर्जेंटीना के राजदूत बग्गी से पहुंचे। उनके अलावा इक्वाडोर के राजदूत, अर्जेंटीना के संस्कृति विभाग के हेड सेक्रेट्री, मध्यप्रदेश के रिटायर्ड खनिज सचिव भी कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे।

close