एमबीए छात्रा का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, बोली- मर्जी से की धर्मपरिवर्तन कर शादी


बरेलीः जिले में एक छात्रा के धर्मपरिवर्तन कर शादी करने का मामला नया मोड़ लेता जा रहा है. कुछ दिन पहले जिले के बहेड़ी थाना क्षेत्र में एक दंपत्ति ने पुलिस को तहरीर देकर शिकायत की थी कि जबरन धर्मपरिवर्तन कराकर उनकी बेटी की शादी करा दी गई है. अब इस मामले में एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है, जिसमें छात्रा अपनी मर्जी से धर्म बदलकर शादी की बात कहते हुए परिवार से ही जान का खतरा बता रही है.

पुलिस को दी गई थी तहरीर
बरेली जिले की एमबीए की एक छात्रा के परिजनों ने बहेड़ी थाने में पुलिस को तहरीर देकर कुछ लोगों की शिकायत की थी. जिसमें उन्होंने नामजद करते हुए कहा था कि उनकी बेटी का जबरन धर्म परिवर्तन कराकर उसकी शादी दूसरे धर्म में करा दी गई है. मां-बाप ने कुछ लोगों पर गंभीर आरोप लगाए थे. पुलिस ने भी इस मामले में परिवार को ढांढस बंधाते हुए तब जांच करने की बात कही थी, लेकिन अब इस मामले में नया मोड़ सामने आ गया है.

etv
धर्म परिवर्तन का सर्टिफिकेट

एक ही कॉलेज में पढ़ते थे
छात्रा के परिजनों के मुताबिक उनकी बेटी बरेली के एक निजी कॉलेज में एमबीए की छात्रा थी और वहां पढ़ाई के चलते बरेली शहर में ही किराए पर रहती थी. युवती के माता पिता ने आरोप लगाया था कि जिले के थाना नवाबगंज क्षेत्र के अन्य धर्म के दो युवक उसी कॉलेज में पढ़ते थे. उनकी जान पहचान हो गई थी जो कि घर पर भी आते-जाते थे. उन्होंने एक अन्य युवक से जबरन उसकी शादी करा दी.

अब MBA छात्रा का वीडियो और शादी के फोटो वायरल
अब इस मामले में नया मोड़ आ गया है. युवती का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. वायरल वीडियो में उसने अब अपने परिवार को ही कटघरे में खड़ा कर दिया है. युवती का कहना है कि उसके परिवार वाले जो भी आरोप लगा रहे हैं वह पूरी तरह से बेबुनियाद हैं. वायरल वीडियो में युवती ने कहा है कि उसने अपनी मर्जी से शादी की है और इस मामले में किसी का कोई हाथ भी नहीं है. साथ ही अपने परिवार वालों से खुद को अपने अपने पति की जान का खतरा भी बता रही है. जो वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, उन तस्वीरों में दिल्ली के आर्यसमाज के वैश्विक हिंदू विवाह ट्रस्ट के पते के साथ कुछ शादी की फ़ोटो व शादी का सर्टिफिकेट भी वायरल हो रहे हैं.

पुलिस कर रही गहन छानबीन
इस बारे में एसएसपी रोहित सिंह सजवाण का कहना है कि परिवार की तरफ से शिकायत की गई थी कि उनकी करीब 27 वर्षीय बेटी का जबरन धर्म परिवर्तन कराकर कुछ लोगों ने एक दूसरे धर्म के युवक से विवाह करा दिया है. एसएसपी ने बताया कि जबकि उन्हें इस संबंध में वीडियो और कुछ फोटोग्राफ्स मिले हैं, जिसमें युवती के द्वारा अपने माता-पिता को ही कटघरे में खड़ा किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि वह इस मामले की जांच करा रहे हैं. एसएसपी का कहना है कि इस पूरे प्रकरण की गहनता से जांच कराई जाएगी और जो भी सत्यता पाई जाएगी उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी.

close