मोहम्मद शमी को लेकर आई बुरी खबर, इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट से भी हो सकते हैं बाहर


Indian Pacer Mohammed Shami advised 6 weeks rest, to fly out to India on Wednesday

चोटिल भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को छह सप्ताह तक आराम करने की सलाह दी गई है और अब वह बुधवार को ऑस्ट्रेलिया से भारत के लिए रवाना होंगे। भारत पहुंचने के बाद शमी को एक संक्षिप्त क्वारंटाइन में रहने की जरूरत होगी।

शमी को एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच के दौरान भारत की दूसरी पारी के दौरान बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस की गेंद हाथ में लगी थी। दर्द के कारण वह हाथ भी नहीं उठा पा रहे थे और इसी कारण रिटायर्ड हर्ट हो गए थे। उन्होंने फिर गेंदबाजी भी नहीं की थी।

उनके हाथ का स्कैन कराया गया था, जिसमें हेयरलाइन फ्रेक्चर बताया गया था। इसके बाद अब वह मेलबर्न, सिडनी और ब्रिस्बेन में होने वाले सीरीज के बाकी तीन टेस्ट मैचों में नहीं खेल पाएंगे।

एक सूत्र ने आईएएनएस से कहा, " शमी को छह सप्ताह के आराम करने की सलाह दी गई है और अब वह बुधवार को भारत के लिए रवाना होंगे। 

उनपर इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट से भी बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। 

शमी के सीरीज से बाहर होने से भारत को बहुत बड़ा झटका लगा है क्योंकि तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा पहले ही चोट के कारण नहीं खेल पा रहे हैं जबकि कप्तान विराट कोहली भी अपने पहले बच्चे के जन्म के कारण स्वदेश लौट चुके हैं। शमी ने पिछली बार जब ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था तो उन्होंने 16 विकेट लिए थे।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब दूसरा टेस्ट मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर 26 दिसंबर (बॉक्सिंग डे) से शुरू होगा।

 

close