गोद लिए गए इन सिलेब्रिटीज ने अपने माता-पिता का नाम किया रोशन

 शादी के सभी कपल्स की एक ख्वाहिश होती है कि उनकी अपनी संतान हो मगर दुनिया में 

rajesh khanna

ऐसे कई जोड़ें भी हैं जिन्‍हें यह सुख प्राप्त नहीं हो पाता है। तो ऐसे में लोग बच्चा गोद लेने के बारे में सोचने लगते हैं। बच्चा गोद लेना भी एक अच्‍छा विकल्‍प होता है। आम इंसान ही नहीं बल्कि कई ऐसे सिलब्रिटीज हैं जिन्‍हें गोद लिया गया था। आज हम आपको उन फेमस सिलेब्रिटीज के बारे में बता रहे हैं जिन्‍हें गोद लिया गया था।

नेल्‍सन मंडेला
रंगभेद के खिलाफ युद्ध छेड़ने वाले और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व राष्‍ट्रपति नेल्सन मंडेला का दिल सोने से कम नहीं था। 9 साल की उम्र में पिता के निधन के बाद मंडेला को थेम्बु समुदाय के राजा जोंगिंताबा जेलिनजायेबो ने गोद ले लिया। मंडेला अपने परिवार के पहले सदस्य थे जिन्होंने स्कूली पढ़ाई की। नेल्‍सन मंडेला को अपनी जिंदगी में कितनी कामयाबी और लोकप्रियता हासिल की थी।

Remembering Rajesh Khanna | Deccan Herald

​राजेश खन्‍ना
बॉलिवुड में राजेश खन्ना का नाम जब भी लिया जाता है तो दिमाग में एक ऐसे सुपरस्टार की छवि आती है जिसने अपनी जिंदगी अपने शर्तों पर जी है। 60 और 70 के दशक में राजेश खन्‍ना से बड़ा कलाकार शायद ही कोई था। उन्हें बॉलीवुड के सबसे पहला सुपरस्‍टार भी कहा जाता है। राजेश का खन्ना का जन्म 29 दिंसबर, 1942 को लाल हीरानंद खन्‍ना और चंद्राणी खन्‍ना के घर हुआ था। उनका असली नाम जतिन खन्‍ना था। राजेश खन्ना की मां ने अपनी देवरानी से वादा किया था कि वो अपने बेटे को उन्‍हें गोद देंगीं। जिसके बाद उन्होंने राजेश खन्‍ना को उनके चाचा-चाची को गोद दे दिया था।

Job Application And CV Of Apple Founder Steve Jobs To Be Auction At  Thousands Of Dollars- Inext Live

​स्‍टीव जॉब्‍स
एप्पल के फाउंडर स्टीव जॉब्स ने जिस प्रकार अपने जीवन में तमाम संघर्षों को झेलकर अपनी जिंदगी में सफलता के नए आयामों को छुआ वो तारीफ-ए-काबिल हैं। मगर क्‍या आप ये जानते हैं कि उन्‍हें भी गोद लिया गया था। पॉल, जिन्होंने जॉब्स को गोद लिया था, वे एक मैकेनिक थे, जबकि उनकी मां क्लारा अकाउंटेंट थी, जिन्होंने बाद में एक गैरेज खोल लिया था। वहीं से जॉब्स की दिलचस्पी इलैक्ट्रॉनिक्स में थी।

Bollywood News: Arpita Khan Sharma Birthday Special Salman Khan Sister -  सड़क पर सगी मां की डेड बॉडी के पास बैठ रो रही थीं अर्पिता, ऐसे बन गईं खान  परिवार की सबसे

​अर्पिता खान
बॉलीवुड के दबंग एक्‍टर सलमान खान की बहन अर्पिता खान को भी गोद लिया गया है। सलमान के पिता सलीम खान ने अर्पिता को उस वक्त गोद लिया था जब उनकी मां की मुंबई की सड़क पर मौत हो गई थी। अर्पिता अपनी मां की डेड बॉडी के पास बैठकर रो रही थीं। उसी समय सलीम खान की नजर अर्पिता पर पड़ी। जिसके बाद उन्होंने अर्पिता को गोद लेने का फैसला लिया।

New book claims Bill Clinton had an affair with Ghislaine Maxwell | मोनिका  लेविंस्की ही नहीं इस महिला के साथ भी थे बिल क्लिंटन के संबंध | Hindi News,  दुनिया

बिल क्‍लिंटन
अमेरिका के 42वें राष्‍ट्रपति बिल क्‍लिंटन के पिता विलियम जेफरसन की मौत के बाद उनकी मां ने दूसरी शादी कर ली। जिसके बाद बिल क्‍लिंटन को 15 साल की उम्र में क्‍लिंटन परिवार ने गोद ले लिया।

close