कांग्रेस नेता ने सोनिया को लिखा पत्र, कहा-शिवसेना-एनसीपी कांग्रेस को खत्म करने की रच रहे हैं साजिश

Mumbai Congress Committee

मुंबई। महाराष्ट्र में सोनिया गांधी के नाम लिखी चिट्ठी से एक बार फिर से सियासत गर्माती नजर आ रही है। बता दें महाराष्ट्र में शिवसेना (Shiv Sena), कांग्रेस (Congress) और एनसीपी (NCP) के महाअघाड़ी गठबंधन (Maharashtra Aghadi) में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। मुंबई कांग्रेस कमेटी के महासचिव विश्वबंधु राय ने सरकार के रवैये पर सवाल उठाए हैं और कांग्रेस के खिलाफ शिवसेना और एनसीपी की साजिश का आरोप लगाया है। उन्होंने सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को एक पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने आरोप लगाया है कि एनसीपी, कांग्रेस को दीमक की तरह कमजोर कर रही है और कांग्रेस को अनदेखा कर सरकार केवल एनसीपी और शिवसेना चला रही है।

महाराष्ट्र में कांग्रेस कमेटी के महासचिव विश्वबंधु राय ने सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को भेजी गई चिट्ठी में लिखा है, ‘सरकार में हमारे सहयोगी दल सोची समझी रणनीति बनाकर कांग्रेस को नुकसान पहुंचा रहे हैं और अपनी पार्टी को आगे बढ़ाने में लगे हुए हैं। हम इसे रोकने में असफल हो रहे हैं। साथ ही 2019 के विधान सभा चुनाव में कांग्रेस (Congress) पार्टी द्वारा किए गए चुनावी वादों पर किसी प्रकार का कोई काम नहीं किया जा रहा है। पार्टी से पलायन को रोकने के लिए कुछ ठोस कदम जरूरी हैं।’

उन्होंने चिट्ठी में आगे लिखा है कि महाराष्ट्र अघाड़ी सरकार को करीब एक साल पूरे हो गए हैं, इस दौरान कांग्रेस पार्टी सिर्फ एक सहयोगी के तौर पर ही देखी जा रही है। शिवसेना और एनसीपी को गठबंधन धर्म पर चलने के लिए हिदायत दिए जाने की भी जरूरत है। शिवसेना और एनसीपी ही मिलकर सरकार चला रहे हैं। तो वहीं एनसीपी कांग्रेस को दीमक की तरह कमजोर करने में लगी हुई है। उन्होंने आगे लिखा है कि शिवसेना और एनसीपी कांग्रेस के वौट बैंक को अपनी ओर खींचने में लगे हुए हैं। आपको बता दें कि महाराष्ट्र में गठबंधन की सरकार है, जिसमें कांग्रेस, एऩसीपी और शिवसेना शामिल है।

close