पलटी पिकअप हुआ खुलासा, आलू संग जा रहा था कछुआ


वाराणासी: जिले के रोहनियां क्षेत्र के पण्डितपुर गांव के सामने डिवाइडर से टकराकर पिकअप पलट गई. हादसे में उसमें लदे आलू और कछुए सड़क पर बिखर गए. सूचना पर पहुंची रोहनियां पुलिस ने कछुओं और पिकअप को कब्जे में ले लिया. गाड़ी के पलट ने के बाद वाहन चालक मौके से भाग निकला. बि‍खरी बोरि‍यों में आलू भरा दिख रहा था. लोगों ने जब बोरि‍यों को खोलकर देखा गया, तो कई बोरियों में कछुए लदे थे.

कछुए छिपाने के लिए रखीं थीं आलू की बोरियां
वाराणासी सेवापुरी रोहनिया थाना क्षेत्र के पण्डितपुर गांव के सामने आलू और कछुओं से लदी पिकअप का पहिया पंचर हो गया. इसके बाद वह डिवाडर से टकरा गई. हादसे के बाद चालक और खलासी गाड़ी छोड़कर भाग गए. मौके पर पहुंची रोहनियां पुलिस ने वन विभाग को सूचना देने के बाद मौके पर मिले लगभग 25 बोरी कछुओं को कब्जे में लिया. बताया जा रहा है कि दुर्घटनाग्रस्त हुई पिकअप मोहनसराय से रामनगर की तरफ जा रही थी. पिकअप गाड़ी में आलू और करीब 25 बोरियों में कछुए भरे हुए थे. दुर्घटना के बाद ग्रामीण आलू उठा ले गए. मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि कछुओं को छिपाने के लिए पिकअप में आलू की बोरियां रखी गई थीं.

ये बोले अधिकारी

वन विभाग के अधिकारी नीरज श्रीवास्तव सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पहुंच गए. इंस्पेक्टर रोहनिया परशुराम त्रिपाठी ने बताया कि कछुओं और गाड़ी को कब्जे में लेकर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है. जिन्दा कछुए मिलने के बाद वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के तहत आवश्यक कार्रवाई की जा रही है.

close