एरॉन फिंच ने ऑस्ट्रेलिया टीम के साथियों को दी सलाह, इस कारण विराट कोहली पर ना करें स्लेजिंग


एरॉन फिंच ने ऑस्ट्रेलिया टीम के साथियों को दी सलाह, इस कारण विराट कोहली पर ना करें स्लेजिंग

ऑस्ट्रेलिया की सीमित ओवरों की टीम के कप्तान एरॉन फिंच ने टेस्ट टीम के साथियों को सलाह देते हुए कहा है कि वह पहले टेस्ट मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली पर स्लेजिंग करने से बचें और उनके खिलाफ एक संतुलित रणनीति अपनाएं।

द सिडनी मॉनिर्ंग हेराल्ड ने फिंच के हवाले से लिखा है, "मुझे लगता कि बदलाव इस बात में हुआ है की कोहली कैसे अब चीजों को लेते हैं। मुझे लगता है कि एक इंसान के तौर पर वह मैदान के बाहर रिलेक्स रहने वाले शख्स हैं और मैच के टेम्पो को समझते हैं।"

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि ऐसी चीजें रहेंगी जब गुस्सा आएगा और जब किसी टीम के पास एक मजबूत खिलाड़ी रहता है तो आप पर हावी हो जाता है। लेकिन एक अच्छा संतुलन रहता है। आप नहीं चाहते कि वे गुस्सा हों, जब वो होते हैं तो वह विपक्षी टीम को बर्बाद कर देते हैं।"

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ ने कहा था कि टिम पेन की टीम को कोहली के खिलाफ स्लेजिंग करने से बचना चाहिए।

वॉ ने कहा था, "स्लेजिंग से कोहली को चिंता नहीं होगी। यह महान खिलाड़ियों के खिलाफ काम नहीं करती और आपके लिए बेहतर है कि आप इन खिलाड़ियों को अकेला छोड़ दें। आपके लिए बेहतर होगा कि आप उनसे कुछ न बोलें।"

कोहली पहले टेस्ट मैच के बाद अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए स्वेदेश लौट लेंगे। सीरीज का पहला मैच गुरुवार से एडिलेड ओवल मैदान पर शुरू हो रहा है। यह मैच दिन-रात प्रारूप में खेला जाएगा।

close