साउथ दिल्ली: लाडो सराय के जंगल में लगी आग, निकल रहा जहरीला धुआं


नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में खुलेआम एनजीटी के नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही है. दिल्ली सरकार और एनजीटी प्रदूषण को लेकर समय-समय पर काफी सख्ती के साथ दिखाई पड़ते हैं, लेकिन दिल्ली सरकार और एनजीटी के प्रदूषण को लेकर बनाए गए नियमों की धज्जिया उड़ाई जा रही हैं. दिल्ली के लाडो सराय इलाके के एक जंगल में कूड़े को जलाने के लिए आग लगा दी गई. हालांकि आग पर काबू पा लिया गया है.

जहरीले धुएं से बढ़ सकता है प्रदूषण
अभी तक दिल्ली सरकार और यहां के शासन प्रशासन ने आग नहीं बुझाई है. अगर ये आग जंगल में फैल गई तो जानवर और पक्षियों को नुकसान पहुंचा सकती है. इतना ही नहीं इस आग से निकलने वाले जहरीले धुएं से दिल्ली में भी प्रदूषण बढ़ सकता है. जहरीले धुएं से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. इस जहरीले धुएं की वजह से लोगों को सांस लेने में भी दिक्कत हो सकती है.

आग नहीं बुझाई गई तो हो सकता है बड़ा हादसा

जिस तरह से लगातार दिल्ली सरकार और एनजीटी प्रदूषण को लेकर काफी सख्त दिखाई पड़ते हैं, लेकिन ये जंगल में लगी आग दिल्ली प्रशासन और एनजीटी के वादों की पोल भी खोल रही है. पता नहीं ये आग से इस जंगल में कब से लगी है. लेकिन इस आग को बुझाने के लिए अभी तक कोई इंतजाम भी नहीं किए गए हैं. अगर इस आग को जल्द से जल्द नहीं बुझाया गया तो काफी दर्दनाक हादसा हो सकता है.

close