इतने करोड़ में बिकी माइकल जैक्सन की संपति, जानें कैसी थी पर्सनल लाइफ

 

maical jacksan

किंग ऑफ़ पॉप के नाम से फेमस माइकल जैक्सन (Michael Jackson) ने 1664 में करियर की शुरुआत की थी। 80 का दशक आते-आते वह पॉप म्यूजिक और मनोरंजन की दुनिया के एक फेमस सितारे बन गए थे। उन्होंने अपने पॉप म्यूजिक के दम पर पूरी दुनिया पर राज किया और अरबों की संपत्ति बनाई, लेकिन एक दिन वह अपने घर में मृत पाए गए। डॉक्टर्स ने बताया कि उनकी मृत्यु हार्ट अटैक से हुई है। इसके बाद से उनकी संपति को बेचने की तैयारी चल रही थी जिसमें से उनकी कैलिफॉर्निया स्थित नैवरलैंड संपत्ति को उद्योगपति रॉन बर्कले ने 161 करोड़ में खरीद लिया है। यह जानकारी बर्केल के प्रवक्ता ने ई-मेल के जरिये दी।

उन्होंने बताया कि उद्योगपति ने माइकल जैक्सन (Michael Jackson) की सैंटा बारबरा के निकट लॉस ऑलिवोस में स्थित 2,700 एकड़ की इस संपत्ति को ‘लैंड बैंकिंग’ योजना के तहत खरीदा है। उद्योगपति ने यह संपति 2 करोड़ 20 लाख अमेरिकी डॉलर में खरीदी। बता दें कि माइकल कि मौत साल 2009 में हुई थी। उनकी मौत की खबर ने पूरी दुनिया को स्तब्ध कर दिया था। एक बार तो उनके प्रशंसकों को भरोसा ही नहीं हुआ कि माइकल जैक्सन (Michael Jackson) अब उनके बीच नहीं रहे। माइकल जैक्सन (Michael Jackson) अपनी प्रोफेशनल लाइफ को लेकर जितना फेमस हुए थे, उससे कहीं ज्यादा विवादों में उनकी पर्सनल लाइफ रही थी। वह बिना पूर्व अनुमति के (सिर्फ मां कैथरीन जैक्सन को छोड़कर) अपने परिवार तक से नहीं मिलना पसंद करते थे।

दो बार कराई थी प्लास्टिक सर्जरी 

माइकल जैक्सन (Michael Jackson) के बारे में कहा जाता है कि उन्होंने अपने लुक को बेहतर बनाने के लिए कई बार प्लास्टिक सर्जरी कराई थी,लेकिन माइकल ने सिर्फ दो बार प्लास्टिक सर्जरी कराने की बात कबूली थी। माइकल जैक्सन (Michael Jackson) के नाम पर 13 ग्रैमी अवार्ड, ग्रैमी लीजेंड अवार्ड, ग्रैमी लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड, 26 अमेरिकन म्यूजिक अवॉर्ड दर्ज हैं। माइकल जैक्सन (Michael Jackson) ने दुनिया को रोबोट और मूनवॉक जैसे खास डांसिंग का हुनर ही नहीं, बल्कि हिप-हॉप, पोस्ट-डिस्को, कंटेम्पररी आरएंडबी, पॉप और रॉक में भी नाम कमाया है।

close