कोहरे से ट्रेनें हो रहीं लेट, यात्रियों की बढ़ी परेशानी


लखनऊ: ट्रेनों पर अब कोहरे का असर ज्यादा ही पड़ने लगा है. दर्जनों ट्रेनें कोहरे के चलते एक घंटे से लेकर 6:30 घंटे तक लेट हो रही हैं. ट्रेनों की लेटलतीफी का शिकार होने से यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. स्टेशन पर समय पर पहुंचने के कारण यात्रियों को घंटों ट्रेनों का इंतजार करना पड़ रहा है. सोमवार को भी आधा दर्जन से ज्यादा ट्रेनें एक घंटे से ऊपर तो एक दर्जन से ज्यादा ट्रेनें आधा घंटे लेट चलकर लखनऊ स्टेशन पहुंचीं. अब जो ट्रेन छह घंटे से ऊपर लेट चल रही हैं उनके यात्री काफी परेशान हो रहे हैं.

ये ट्रेनें चल रहीं काफी लेट

नौचंदी एक्सप्रेस तीन घण्टे, पुणे-गोरखपुर एक्सप्रेस 2.30 घंटे, पद्मावत स्पेशल दो घंटे, एसी एक्सप्रेस 1.30 घंटे, पार्सल स्पेशल 6.30 घंटे, अर्चना एक्सप्रेस व लखनऊ मेल 1.30 घंटे, चंडीगढ़ एक्सप्रेस 1.15 घंटे लेट पहुंची. इनके अलावा करीब दर्जन भर ट्रेनें 30 मिनट से लेकर एक घंटे देरी से पहुंचीं. दर्जनों ट्रेनें अभी भी काफी लेट चल रही हैं. जिससे मंगलवार को भी लेट स्टेशन पहुंचेंगी.

सब्जी मंडी में लगेगा रोड सेफ्टी का शिविर

आरटीओ प्रवर्तन विदिशा सिंह ने बताया कि परिवहन विभाग कोहरे में सड़क हादसों से बचने के लिए सब्जी मंडी में शिविर लगाएगा. यह शिविर 23 व 26 दिसंबर को दुबग्गा में व 29 दिसंबर को मड़ियाव सब्जी मंडी में लगेगा. ग्रामीण क्षेत्रों से सब्जी लादकर शहर के सब्जी मंडियों में आने वाले वाहनों पर रेट्रो रिफ्लेक्टर टेप लगाए जाएंगे. इससे कोहरे में सड़क हादसे से बच सकेंगे.

close