सपा सांसद आजम खान पर लगे भैंस-बकरी लूटने के आरोप

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान एक और नई मुसीबत में फंसते हुए नज़र आ रहे हैं। रामपुर से सांसद आजम खान पर अब भैंस-बकरी लूटने के भी आरोप लगे हैं। शहर के चर्चित डूंगरपुर प्रकरण में घरों में हुई तोड़फोड़ करने के साथ बकरी और भैंस भी चोरी हुई थी, जिसके आरोप अब सांसद पर गए हैं। विवेचना के बाद पुलिस कोर्ट में जल्द 11 केसों की चार्जशीट दाखिल कर सकती है, राज्य में सपा की सत्ता जाते ही सपा सांसद की परेशानियां बढ़ती जा रही हैं। आजम खान अपनी पत्नी और बेटे के साथ सीतापुर जेल में धोखाधड़ी के आरोप हैं। सांसद के नाम पर अब गंज कोतवाली के चर्चित डूंगरपुर कांड में शामिल हो गया है। डूंगरपुर में जबरन घर खाली करवाते समय घर में रह रहे लोगों के साथ लूटपाट भी की गई थी। इस दौरान ही घर में रखा कीमती सामान और भैंस-बकरियां तक लूट ली गई थी।

डूंगरपुर प्रकरण पुलिस ने जब आरोपियों को गिरफ्तार किया तो आजम खान का नाम सामने आया और बताया गया कि, इस कांड को आजम के कहने पर भी अंजाम दिया गया था। मामले को लेकर रामपुर पुलिस अधीक्षक शगुन गौतम का कहना है कि, डूंगरपुर केस से सम्बंधित 11 केसों में आरोपियों ने जो बयान दिया है, उसके आधार पर ही आजम खान का नाम शामिल किया गया है। पुख्ता सबूत एकत्र करने के बाद ही उनके खिलाफ चार्जशीट दाखिल की जाएगी।

सपा सांसद ने अपने वकील के माध्यम से गंज थाने में दर्ज केसों को लेकर एमपी-एमएलए कोर्ट में आत्मसमर्पण की अर्जी लगाई है। फ़िलहाल इस मामले की सुनवाई आज होनी है। कोर्ट ने पुलिस से मामले की रिपोर्ट भी मांगी है। डूंगरपुर मामले में पुलिस अब तक चार केसों की चार्जशीट लगा चुकी है। आजम खान के 9 करीबियों के खिलाफ पुलिस 8 अक्टूबर को चार्जशीट कोर्ट में दाखिल कर चुकी है।

close