अध्यापकों के लिए खुशखबरी, छठवें वेतनमान की तीसरी किश्त के भुगतान के आदेश जारी

 

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट| मध्य प्रदेश (Madhyapradesh) के लाखों अध्यापकों के लिए अच्छी खबर है| राज्य शासन ने अध्यापक संवर्ग (Teachers) को छठवें वेतनमान के एरियर की तीसरी और अंतिम क़िस्त का भुगतान करने के आदेश दिये हैं। पूर्व में अध्यापक संवर्ग को भुगतान शासन की ओर से रोक दिया था। शुक्रवार को लोक शिक्षण संचालनालय की आयुक्त जयश्री कियावत ने आदेश जारी कर अध्यापक संवर्ग को एरियर की तृतीय किस्त का भुगतान करने के आदेश जारी किए हैं।  

आदेश में लिखा है कि अध्यापक संवर्ग को छठवां वेतनमान की एरियर के लिए 1 जनवरी 2016 से 30 जून 2017 तक की बढ़ी हुई राशि का भुगतान तीन किश्तों में 2018-19, 2019-20 एवं 2020-21 में किए जाने के निर्देश दिए गए थे। जिसके बाद 29 जुलाई 2020 को आदेश पर रोक लगा दी गई थी। फिर से शासन ने 9 दिसंबर को छठवां वेतनमान एरियर की तृतीय एवं अंतिम भुगतान की स्वीकृति प्रदान किए जाने के आदेश दिए। इसे लेकर आयुक्त लोक शिक्षण ने भी भुगतान के आदेश जारी कर दिए है।

अध्यापक संगठन लगातार बकाया एरियर्स और छठवें वेतनमान की तृतीय किश्त का भुगतान करने की मांग कर रहे थे। इस फैसले से प्रदेश के लाखों अध्यापकों को लाभ होगा|

MP Breaking NewsMP Breaking News

close