हरकत में प्रशासनः अतीक अहमद की करोड़ों की तीन प्रापर्टी फिर हुई जब्त

 


प्रयागराज। प्रदेश सरकार की तरफ से माफिया और हिस्ट्रीशीटर्श के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत बाहुबली अतीक अहमद पर एमबार फिर बड़ी कार्रवाई की गई है। प्रशासन ने प्रयागराज के झूसी क्षेत्र में अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन के नाम पर दर्ज तीन संपत्तियों को जब्त कर लिया है। प्रशासन की तरफ से गैंगस्टर एक्ट 14 (1) के तहत यह कार्रवाई की गई है। कुर्क की गई इन संपत्तियों की कीमत करोड़ों में आंकी जा रही है।

गौरतलब है कि करीब एक महीने पहले प्रयागराज के जिलाधिकारी ने बाहुबली सांसद अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन के नाम पर दर्ज इन तीनों प्रापर्टी को कुर्क करने के आदेश दिए थे। माफिया पर आरोप है कि उसने दबंगई और सियासी पकड़ से इन अवैध संपत्तियों को खड़ा किया था। बताते चलें कि 17 नवंबर को प्रयागराज प्रशासन ने अतीक अहमद के साढ़ू इमरान जई के अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलवाकर उसे जमींदोज कर दिया था। प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने कई थानों की पुलिस फोर्स को लेकर इमरान जई के अवैध निर्माण को धराशायी करा दिया था।

दिलचस्प है कि सरकार और प्रयागराज प्रशासन ने मिलकर अतीक अहमद की कई अवैध संपत्तियों को चिन्हित किया था। इसी के तहत उसके चुनावी दफ्तर और मकान सहित अन्य संपत्तियां गैंगस्टर एक्ट 14 (1) के तहत कुर्क की जा चुकी हैं। अब तक कुर्क की गई संपत्तियों की कीमत एक अरब के करीब आंकी जा रही है। इसी क्रम में प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने उसकी पत्नी के नाम से दर्ज तीन प्रापर्टी को जब्त किया है, जिसकी करोड़ों में कीमत बताई जा रही है।

close