दरभंगा: सीएम कॉलेज में संगीत-नाट्य विभाग की स्थापना की मिली मंजूरी, नए सत्र से होगी शुरुआत


दरभंगा: संगीत और नाटक विषय में पढ़ाई के इच्छुक छात्र-छात्राओं के लिए ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय ने अपने स्नातकोत्तर विभाग के अलावा एक और विकल्प उपलब्ध करा दिया है. शहर के चंद्रधारी मिथिला कॉलेज में संगीत और नाट्य विभाग की स्थापना को मंजूरी मिल गई है. नए सत्र से सीएम कॉलेज में संगीत और नाटक के स्नातक, डिप्लोमा और सर्टिफिकेट पाठ्यक्रमों की पढ़ाई होगी. विश्वविद्यालय की इस पहल का छात्रों ने स्वागत किया है.

Darbhanga
सीएम कॉलेज में संगीत-नाट्य विभाग की स्थापना

संगीत-नाटय विभाग की स्थापना
सीएम कॉलेज के प्रधानाचार्य प्रो. विश्वनाथ झा ने कहा कि कॉलेज के पास काफी संसाधन है. उन्होंने कहा कि संगीत विषय के शिक्षकों और शिक्षिकाओं की भी बहाली की गई है. प्रधानाचार्य ने कहा कि कॉलेज में संगीत-नाट्य विभाग की स्थापना से छात्रों को काफी लाभ होगा. उन्होंने कहा कि संगीत के प्रशिक्षण के लिए वे इलाहाबाद और बनारस से विशेषज्ञों को बुला कर छात्रों को प्रशिक्षित कराएंगे.

छात्रों में खुशी का माहौल
वहीं, सीएम कॉलेज के छात्र पुरुषोत्तम चौधरी ने कहा कि कॉलेज में संगीत विभाग की स्थापना की छात्रों की काफी पुरानी मांग थी. इसके पूरे होने से छात्रों में खुशी का माहौल है. उन्होंने कहा कि कि सीएम कॉलेज में कला संकाय के तकरीबन सभी विषयों की पढ़ाई होती है, लेकिन संगीत विभाग नहीं था. अब यहां संगीत के छात्र भी नामांकन करा सकेंगे.

close