जब माधुरी दीक्षित ने कहा कि अपनी सावधानी दूसरों को भी बचाती है

 

madhuri

मुम्बई। कोरोना महामारी ने जहां एक ओर लोगों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग को दिया वहीं दूसरी ओर लोगों को कुछ नया करने का अवसर भी दिया। कोरोना वायरस के संकट से निपटने के लिए लागू किए गए नियमों में ढील के बाद अब लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं। अभिनेत्री माधुरी दीक्षित ने फैन्स से धैर्य बनाए रखने और सावधानी बरतने की अपील की है। माधुरी ने कहा है कि महीनों से घरों में बंद रहने के चलते बेचैनी हो रही है लेकिन सभी को हालात की गंभीरता को समझने की जरूरत है और कुछ समय के लिए नियमों का पालन और जरूरी है। जरा से असावधानी खतरनाक हो सकती है। क्रिसमस और नए साल के आगमन को देखते हुए माधुरी दीक्षित ने अपने फैन्स से अपील करते हुए कहा कि कोरोना का खतरा अब भी बना हुआ है और सावधान रहें, संयम बरतें। माधुरी दीक्षित ने कहा कि लोग बीते 6 महीने से घरों में बैठे हैं। बाहर न निकलने और सामाजिक जीवन के खत्म होने से निश्चित तौर पर लोगों को बेचैनी होती है। हम सभी को अब भी केयरफुल रहने की जरूरत है। इसलिए घर से बाहर तभी निकलें जब बेहद जरूरी हो। मास्क का ध्यान रखें, हाथ धोएं और सैनिटाइजेशन भी करें और दूरी बनाए रखें।

प्रत्येक व्यक्ति की यह सावधानी सिर्फ अपने को ही बचाने की बात नहीं है बल्कि इससे दूसरों की भी रक्षा होगी। दोस्तों और रिश्तेदारों से मिलने से बचें। खासतौर पर तब जबकि आपके घर में बुजुर्ग लोग भी हों। उन्होंने कहा कि कि बुजुर्गों और बच्चों में रोग प्रतिरोधक क्षमता कम होती है। बुजुर्गों को कोरोना का अधिक खतरा है। आप इसे हल्के में नहीं ले सकते। उन्होंने कहा कि किसी भी तरह के सेलिब्रेशन का उत्साह घर पर ही मनाया जाना चाहिए। आप घर, परिवार में रहकर और तकनीक के इस्तेमाल के जरिए भी फेस्टिवल एंजॉय कर सकते हैं। प्रशंसकों की तारीफ के लिए धन्यवाद देते हुए माधुरी ने कहा कि यह वह वक्त है, जब हमारी पूरी प्राथमिकता अपने लोगों के स्वास्थ्य को ठीक रखना होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि जब आप नियम मानेंगे तो न सिर्फ आप स्वयं को बचाएंगे बल्कि दूसरे लोगों की भी रक्षा करेंगे। यह वक्त अपने आसपास के लोगों के बारे में सोचने का है। ज्ञात हो कि जल्दी ही माधुरी दीक्षित एक वेब सीरीज में नजर आने वाली हैं। दीपावाली के बाद उन्होंने काम शुरू कर दिया है। हालांकि उन्होंने अपने कैरेक्टर को लेकर ज्यादा जानकारी नहीं दी है। फिलहाल वह नासिक में शूटिंग में बिजी हैं। पंकज त्रिपाठी, मनोज वाजपेयी, सैफ अली खान समेत तमाम दिग्गज स्टार वेब सीरीज में नजर आ चुके हैं।

close