विधायक ने सीएम योगी से मिलकर पुलिस की कार्यप्रणाली पर उठाए सवाल, भाई के साथ पुलिस ने की थी मारपीट

लखनऊ। पिपराइच विधायक महेन्द्र पाल सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर पुलिस कार्रवाई की शिकायत है। ये बैठक करीब 90 मिनट तक चली लेकिन जब विधायक मुलाकात के बाद विधायक बाहर आये तो उन्होंने इस मुलाकात को लेकर कहा कि, विकास से जुड़े मामले में सीएम से मिलने आए थे। विधायक ने सीएम से मिलकर पुलिसिया पिटाई के मामले शिकायत की है, ये मामला भी उनके परिवार से जुड़ा हुआ है। दरअसल विधायक महेन्द्र पाल सिंह के भाई रमाशंकर सिंह और उनके दोस्त को शाहपुर पुलिस ने कार और स्कूटी की टक्कर के बाद थाने में जमकर पीटा। इसकी शिकायत भी विधायक ने एसएसपी से शिकायत की और थानेदार सहित सभी पुलिस वालों पर केस दर्ज करने की मांग की थी। इसके बाद हुई जांच में दरोगा रवि प्रकाश और दरोगा छोटेलाल तथा सिपाही अनिल यादव दोषी पाए गए।

एसएसपी ने रवि प्रकाश को निलंबित कर दिया तो वहीं दरोगा छोटेलाल तथा सिपाही अनिल यादव को लाइनह‌ाजिर कर दिया लेकिन उन पर कोई केस दर्ज नहीं हुआ। एसएसपी की इस कार्रवाई से विधायक महेन्द्र पाल सिंह और उनके भाई संतुष्ट नहीं थे, यही कारण रहा कि, वो सीएम योगी से मिलकर मामले की शिकायत की। फ़िलहाल सीएम योगी की तरफ से विधायक को क्या आश्वासन मिला है, इस बारे में अब तक को जानकारी सामने नहीं आई है।

विधायक ने भी सीएम से मुलाकात के बाद मीडिया से इस मामले को लेकर कुछ भी नहीं कहा है। उनका सिर्फ इतना ही कहना था कि, क्षेत्र के विकास से सम्बंधित मामले में ही ये मुलाकात हुई। यूपी पुलिस की कार्यप्रणाली पर पहले भी कई तरह के सवाल उठाते रहे हैं, लेकिन इस बात जब सत्ता पक्ष के ही विधायक ने पुलिस की इस कार्यप्रणाली को लेकर सीएम से शिकायत की है तो देखने वाला होगा कि, सीएम इस मामले में क्या एक्शन लेते हैं।

close