भजनपुरा: नशे के लिए लूटपाट करने वाला शातिर गिरफ्तार, बाइक, पिस्टल बरामद

 


नई दिल्ली: उत्तर पूर्वी दिल्ली की भजनपुरा पुलिस ने एक ऐसे शातिर झपटमार को उसके नाबालिग साथी के साथ पकड़ा है जो नशे की लत को पूरा करने के लिए इस तरह की घटनाओं को अंजाम देता था. पकड़े आरोपी की पहचान आकाश उर्फ चाना (23) के रूप में हुई है. पुलिस ने इसकी निशानदेही पर पांच मोबाइल फोन, दो बाइक, एक स्कूटी और एक देशी पिस्टल बरामद की है. इनकी गिरफ्तारी से आधा दर्जन से ज्यादा घटनाओं का खुलासा हुआ है.

एसीपी के नेतृत्व में बनाई गई थी टीम
डीसीपी वेद प्रकाश सूर्या ने बताया कि भजनपुरा थाने की क्रैक टीम को इस शातिर अपराधी के पांचवा पुश्ता के पास आने की खबर मिली थी. सूचना पर कार्रवाई करते हुए एसीपी भजनपुरा के नेतृत्व में SHO भजनपुरा अशोक कुमार, हेड कांस्टेबल अनिल रामरूप, कांस्टेबल जोगेंद्र और अनुज की टीम ने पांचवां पुश्ता गामड़ी के सर्विस रोड पर बैरिकेड लगा दिए तभी लाल रंग की स्पलेंडर सवार दो युवक मौके पर पुलिस को देखकर भागने लगे. पुलिस टीम ने करीब सौ मीटर तक पीछा कर दोनों को पकड़ लिया.

बाइक चला रहे शख्स की तलाशी लेने पर उसके पास से एक देशी पिस्टल, कारतूस और एक आई फोन प्रो बरामद किया गया. आरोपी की पहचान आकाश उर्फ चन्ना के रूप में हुई जबकि दूसरा नाबालिग था. बाइक की जांच करने पर पता लगा कि बाइक नंदनगरी इलाके से चोरी की गई थी.बाइक, पिस्टल, आईफोन समेत कई सामान बरामद

नशे की लत पूरा करने के लिए देता था घटना को अंजाम
पुलिस के मुताबिक 23 वर्षीय आकाश गरीब परिवार से और अविवाहित है. छ्ठी कक्षा से ड्रॉप आउट आकाश एक मिठाई की दुकान पर काम करता है. वह नशे का आदी है और उसके लिए ही अपराधिक घटनाओं को अंजाम देने लगा.आकाश इससे पहले भी चार घटनाओं में शामिल रह चुका है. इन दोनों की गिरफ्तारी से विभिन्न थाना क्षेत्रों में हुई सात घटनाओं का खुलासा हुआ है.

close