DU एनसीवेब में 35 फीसदी पर भी एडमिशन, 31 दिसंबर है अंतिम तारीख


नई दिल्ली: दिल्ली विश्वविद्यालय के नॉन कॉलेजिएट वुमन एजुकेशन बोर्ड (एनसीवेब) में दाखिले के लिए नौवीं कटऑफ जारी कर दी गई है. वहीं जारी की गई कटऑफ के मुताबिक एसटी श्रेणी के छात्रों के लिए सबसे कम कट ऑफ बीकॉम में दीन दयाल उपाध्याय कॉलेज में 35 फ़ीसदी निर्धारित की गई है. इसके अलावा 16 कॉलेजों में बीकॉम में दाखिले के लिए सामान्य वर्ग की छात्राओं के लिए दाखिला का अवसर खत्म हो गया है. वहीं इच्छुक छात्र 30 दिसंबर से 31 दिसंबर तक एडमिशन ले सकते हैं.

बीकॉम में सामान्य श्रेणी के छात्रों के लिए दाखिला का अवसर खत्मएनसीवेब में दाखिले के लिए जारी की गई कट ऑफ के मुताबिक बीकॉम पाठ्यक्रम में सामान्य श्रेणी के छात्रों के लिए अंबेडकर कॉलेज में कट ऑफ 48 फ़ीसदी, कॉलेज ऑफ वोकेशनल स्टडीज में 45 फ़ीसदी, राजधानी कॉलेज 48 फ़ीसदी, महाराजा अग्रसेन 66 फ़ीसदी, कालिंदी कॉलेज 57 फ़ीसदी, आदित्य महाविद्यालय 45 फ़ीसदी, सत्यवती कॉलेज 50 फ़ीसदी कटऑफ में निर्धारित की गई है. बता दें कि बीकॉम में 16 कॉलेजों में सामान्य श्रेणी की छात्राओं के लिए दाखिले के अवसर खत्म हो गए हैं.

बीए पाठ्यक्रम में सामान्य श्रेणी के छात्रों के पास अवसर कम

बीए पाठ्यक्रम में सामान्य श्रेणी के छात्रों के दाखिले की बात करें तो 26 कॉलेजों में से केवल 8 कॉलेजों में सामान्य श्रेणी के छात्रों के लिए इकोनॉमिक्स और पॉलिटिकल साइंस कंबीनेशन में दाखिले का अवसर है. इसके अलावा हिस्ट्री पॉलिटिकल साइंस कंबीनेशन में सामान्य श्रेणी के छात्रों के लिए केवल 5 कॉलेज में ही दाखिले का मौका है.


close