धोनी, कोहली के बाद Hardik Pandya को इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने बताया अगला ग्लोबल स्टार

इंडियन क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team Player) प्लेयर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने रविवार को ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ दूसरे टी20 मैच (T-20 match) में धमाकेदार पारी खेलते हुए 22 गेंदों पर 42 रन बनाकर टीम इंडिया (Team India) को जीत दिलाई, जिसके बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (England Former Captain Michael Vaughan ) ने हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की तारीफ करते हुए कहा कि पहले महेंद्र सिंह धोनी अब विराट कोहली और आगे हार्दिक पांड्या ग्लोबल सुपरस्टार होंगे।

माइकल वॉन  (Michael Vaughan ) ने आगे कहा कि हार्दिक पांड्या के पास भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली से आगे निकलकर अगला ग्लोबल सुपरस्टार के रूप में पदभार संभालने का एक बड़ा चांस है। आने वाले 3 सालों में भारत में 2 आईसीसी इवेंट होने है। आगे माइकल वॉन ने अपने वीडियो में कहा कि हार्दिक पांड्या को अगले 3 साल देखना है। उन्होंने आगे कहा कि अगला टी-20 विश्वकप भारत में होना है, वहीं आईपीएल भारत में होने वाला है और तो और 2023 का 50 ओवर का वर्ल्ड कप (World Cup) भी भारत (India) में होगा तो हार्दिक पांड्या के पास अगला ग्लोबल स्टार (Global Star) बनने का यह बहुत शानदार मौका है।

माइकल वॉन (Michael Vaughan )ने आगे कहा कि महेंद्र सिंह धोनी कई सालों तक सुपरस्टार रहे हैं, अब उनकी उपाधि विराट कोहली के पास है, लेकिन मुझे लगता है कि अगला सुपरस्टार बनने का मौका हार्दिक पांड्या के पास होगा। बता दें कि टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की मैच में फिनिशिंग कैपेबिलिटी से कोई अनजान नहीं है, जिसके चलते इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने पांड्या को क्रिकेट जगत का अगला ग्लोबल स्टार (Global Star) बता दिया। उन्होंने कहा कि हार्दिक के पास वह कैपेबिलिटी है जो उनको आने वाले कुछ वर्षों में विराट कोहली की जगह क्रिकेट का सबसे बड़ा स्टार बना देगा।

बता दें कि आईपीएल के बाद से ही हार्दिक पांड्या का बल्ला खूब चल रह है। हार्दिक पांड्या ने तीन वनडे मैचों में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्रमशः 90,28 और 92 रन की पारी खेली थी। अब तक हार्दिक पांड्या द्वारा खेले गए टी-20 मैचों में उन्होंने 16 और नाबाद 42 रन ठोके हैं। ज्ञात हो कि जब टीम इंडिया को वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था तब पूर्व कप्तान माइकल वान ने भविष्यवाणी करते हुए कहा था कि ऑस्ट्रेलिया-भारत को तीनों फॉर्मेट में मात दे देगी, जो कि गलत साबित हुई है।

close