IND vs AUS: आर अश्विन और नाथन लॉयन की गेंदबाजी में क्या है फर्क? दिग्गज स्पिनर ने खुद बताया राज


 IND vs AUS: R Ashwin Reveals The difference between him and Nathan Lyon

भारतीय स्टार आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने आस्ट्रेलियाई ऑफ स्पिनर नॉथन लॉयन से खुद की तुलना को खारिज करते हुए कहा कि वे दोनों अलग-अलग गेंदबाज है और दोनों ने अगल-अलग तरीके से सफलता हासिल की है। लॉयन ने आस्ट्रेलिया के लिए अब तक 391 विकेट लिए हैं जबकि अश्विन के खाते में 369 विकेट है।

अश्विन ने एक बार फिर से एडिलेड में आस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी पहले डे-नाइट टेस्ट के दूसरे दिन सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की और 55 रन देकर चार विकेट हासिल किए।

अश्विन के सामने आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए। उन्होंने टीम के मध्य क्रम को अपने हाथों लिया। आस्ट्रेलियाई मध्य क्रम के तीन विकेट अश्विन के खाते में आए, जिसमें स्टीव स्मिथ का बड़ा विकेट भी है।

अश्विन ने दूसरे दिन के खेल समाप्ति के बाद पत्रकारों से कहा, " देखिए, मेरा मानना है कि प्रत्येक स्पिनर है। कभी-कभी चीजें अनुपात से बाहर हो सकती हैं ..यहां तक कि खासकर टेस्ट में भी, नॉथन और मैं अलग-अलग तरीके से गेंदबाजी करते हैं। हम अलग-अलग तरह के गेंदबाज हैं और अगल-अलग तरीके से सफलता हासिल की है।"

अश्विन ने साथ ही कहा कि उनका काम एक छोर को संभाले रखना और तेज गेंदबाजों को सपोर्ट करना है।

भारतीय स्टार ऑफ स्पिनर ने कहा, " कभी कभी जब आप विदेश दौरे पर होते हैं और चार गेंदबाजों के साथ साथ उतरते हैं तो मेरा काम एक छोर को संभाले रखना और दूसरे छोर से तेज गेंदबाजों को रोटेट करना तथा उन्हें सपोर्ट करना होता है। साथ ही विकेट के लिए भी जाना होता है। मेरे लिए, बल्लेबाजों के लिए चीजें मुश्किल बनाना रनों का बचाव करना महत्वपूर्ण है।"

close