जूनियर राष्ट्रीय घुड़सवारी प्रतियोगिता में MP का जलवा, प्रदेश के खिलाड़ियों ने जीते 2 दिन में 8 पदक


भोपाल। मध्य प्रदेश राज्य घुड़सवारी अकेडमी के खिलाड़ियों ने दिल्ली में चल रही 'जूनियर राष्ट्रीय घुड़सवारी प्रतियोगिता' में शानदार प्रदर्शन करते हुए प्रदेश को 8 पदक दिलाए हैं जिसमें तीन स्वर्ण तीन रजत और दो कांस्य पदक शामिल है.

पहले दूसरे दिन प्रदेश के खिलाड़ियों ने मारी बाजी

दिल्ली के आर्मी पोलो राइडिंग सेंटर पर चल रही इस प्रतियोगिता के पहले ही दिन मध्यप्रदेश के खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा लिया. ग्रुप वन जंपिंग व्यक्तिगत स्पर्धा में एकेडमी के खिलाड़ी भोलू परमार ने एक स्वर्ण और एक कांस्य पदक जीता. ग्रुप वन जंपिंग के तीन इवेंट में भी घुडसवारों ने एक स्वर्ण पदक हासिल किया है. इस टीम में खिलाड़ी अर्जुन मलैया, भोलू परमार, ज्योति व मोहम्मद हमजा आकील थे.

ग्रुप टू ड्रेसाज टीम स्पर्धा में भी एकेडमी के खिलाड़ियों अर्जुन सिंह, अविक और मान्या ने एक स्वर्ण पदक जीता, वहीं व्यक्तिगत स्पर्धा में खिलाड़ी अर्जुन सिंह ने कांस्य पदक हासिल किया.

प्रतियोगिता के दूसरे दिन भी खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया. दूसरे दिन खेले गए ग्रुप वन ड्रेसाज की व्यक्तिगत स्पर्धा में भोलू परमार ने मध्यप्रदेश को रजत पदक दिलाया, वहीं टीम प्रतियोगिता में भोलू परमार और ज्योति ने रजत पदक जीता. इसी तरह प्रतियोगिता के ग्रुप टू जंपिंग टीम इवेंट में भी अर्जुन सिंह और कृष्णा जोशी ने रजत पदक हासिल किया. इस तरह 2 दिन में खिलाड़ियों में कुल 8 पदक अपने नाम किये है.

14 खिलाड़ी कर रहे भागीदारी

30 दिसंबर तक खेले जाने वाली जूनियर राष्ट्रीय घुड़सवारी प्रतियोगिता में मध्य प्रदेश राज्य घुड़सवारी अकेडमी के 14 खिलाड़ियों ने भागीदारी की है, जिसमें 9 बालक और 5 बालिकाएं शामिल है. यह सभी खिलाड़ी एकेडमी के मुख्य कोच कैप्टन भागीरथ के नेतृत्व में प्रतिभागिता कर रहे हैं.

close