Netflix पर फ्री में देखना चाहते हैं पसंदीदा फिल्म और वेब सीरीज, करें ये काम


नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। 
भारत की ओटीटी प्लेटफॉर्म (OTT Platform) नेटफ्लिक्स (netflix) ने लोगों को बड़ा तोहफा दिया है। दरअसल अगर आप नेटफ्लिक्स पर कोई भी वेब सीरीज (web series) और फिल्म देखना चाहते हैं तो आप इसे फ्री (free) में देख सकते हैं। इसके लिए नहीं आपको कोई चार्ज देना होगा और ना ही लॉगिन (login) करते वक्त से बैंक डिटेल (bank detail) मांगी जाएगी। इतना ही नहीं सब्सक्रिप्शन (subscription) के बिना भी आप नेटफ्लिक्स पर किसी भी फिल्म और वेब सीरीज को फ्री में देखने का लुफ्त उठा सकते हैं।

दरअसल भारत में नेटफ्लिक्स 5 और 6 दिसंबर को स्ट्रीमफेस्ट (stramfest) का आयोजन किया है। जहां चैनल सब्सक्राइब किये बिना आप नेटफ्लिक्स को लॉगिन कर सकेंगे। इतना ही नहीं फ्री में अपनी पसंदीदा मूवी और वेब सीरीज भी देख सकेंगे। इस बारे में ट्वीट करते हुए नेटफ्लिक्स ने कहा है कि नेटफ्लिक्स पर लॉगिन करने के लिए डेबिट या क्रेडिट कार्ड की जरूरत नहीं पड़ेगी। इतना ही नहीं इस #Streamfest ऑफर को 4 दिसंबर की रात 12:00 बजे से शुरू किया गया जो 6 दिसंबर की रात 12:00 बजे तक जारी रहेगी।

इस मामले में नेटफ्लिक्स का कहना है कि इस ऑफर के तहत यूजर SD में वीडियो देख सकेंगे। हालांकि उन्हें HD वीडियो स्ट्रीमिंग (video streaming) की सुविधा नहीं मिलेगी। नेटफ्लिक्स को फ्री में अपनी पसंदीदा वेब सीरीज देखने के लिए अपने एंड्रॉयड स्मार्टफोन(Android smartphone), टीवी, आईओएस डिवाइस (IoS Device) में नेटफ्लिक्स डाउनलोड (Download) करेंगे और इसके बाद लॉगिन करेंगे। इसके लिए यूजर्स को अपने ईमेल आईडी(E-mail ID), फोन नंबर और पासवर्ड नेटफ्लिक्स लॉगिन के लिए देना होगा।

#Streamfest करने के लिए करें यह काम

*सबसे पहले अपने एंड्रॉयड, IoS डिवाइस या कंप्यूटर में नेटफ्लिक्स डाउनलोड करें।

*उसके बाद streamfest बैनर पर क्लिक करें।

*फिर अपना ईमेल आईडी और फोन नंबर दर्ज करें।

बता दें कि यूजर के लिए नेटफ्लिक्स 199 प्रति माह में उपलब्ध होता है। इसके लिए यूजर्स अपने एंड्रॉयड, आईओएस मोबाइल से गूगल प्ले स्टोर (Google playstore) से ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स को डाउनलोड कर सकते हैं। हालांकि इसके बाद यूजर्स को अपने क्रेडिट, डेबिट कार्ड से पेमेंट (payment) करना होता है लेकिन 5 और 6 नवंबर को नेटफ्लिक्स ने इस #Streamfest के जरिए पूरे भारत के लोगों को 2 दिन तक मुफ्त नेटफ्लिक्स उपयोग करने की सुविधा दी है।

बता दे कि भारत में नेटफ्लिक्स तीसरे पायदान पर लुढ़क गई है। वहीं ZEE5 और अमेज़न प्राइम (Amazon Prime) पहले और दूसरे नंबर पर जिसके कारण घटती लोकप्रियता को वापस हासिल करने और दर्शकों की संख्या में बढ़ोतरी के लिए यूजर्स को यह सुविधा दी गई है।

close