Video: PPE Kit पहनकर सजना की हुई सजनी, लिए सात फेरे

राजस्थान, डेस्क रिपोर्ट। कोरोना वायरस ( corona virus) के बढ़ते संक्रमण ( infection) को देखते हुए आए दिन शासन-प्रशासन दिशा निर्देश देते रहता है। वहीं शादी समारोह ( marriage functions) को देखते हुए भी शासन-प्रशासन ने शादियों में लोगों की उपस्थिति को लेकर दिशा निर्देश जारी किए हैं, जिसमें उन्होंने लोगों की संख्या को लेकर लिमिट तय की है।

कोरोना काल ( corona period) के दौर में शादियों को लेकर भी अजब-गजब मामले सामने आ रहे हैं, जहां एक ओर दूल्हा-दुल्हन मास्क पहनकर शादी के फेरे ले रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर एसपी शादी में पहुंचकर दूल्हा दुल्हन को कोरोनावायरस के नियमों का पालन करने की शपथ ( pledge) दिला रहे हैं।

 

वही कोरोना ( corona) के इस दौर में राजस्थान के बारां से एक ऐसा मामला सामने आया है जहां दूल्हा दुल्हन की शादी तो हुई है पर इस दूल्हा दुल्हन के जोड़े ने शादी के कपड़े नहीं पहनते हुए पीपीई किट ( PPE Kit) के पहन कर शादी की रस्में अदा की है।

पीपीई किट  ( PPE Kit) पहने दूल्हा दुल्हन की शादी का वीडियो सोशल मीडिया ( social media) पर जमकर वायरल ( viral) हो रहा है। इस वीडियो में देखा जा रहा है कि किस तरह दूल्हा-दुल्हन, पंडित और उनके परिजन ने पीपीई किट (PPE Kit) पहना हुआ है और यह शादी कहीं और नहीं बल्कि राजस्थान ( Rajasthan) के बारां जिले के शाहाबाद तहसील के कोविड-19 केयर सेंटर ( covid care centre)  संपन्न हुई। दरअसल शादी के दिन ही दुल्हन कोरोना संक्रमित पाई गई, जिसके बाद उसके परिजनों ने इस तरह से शादी करने का फैसला किया।

वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि किस तरह नीले कलर की पीपी किट (PPE kit) पहनकर दूल्हा-दुल्हन अपनी शादी की रस्में अदा कर रहे हैं। वहीं सफेद कलर की पीपीई किट (PPE Kit) दुल्हन के माता-पिता ने पहनी हुई है और पीपीई किट पहनकर पंडित मंत्र पढ़ रहे हैं।

वही वीडियो ( video) में देखा जा सकता है कि दूर-दूर तक इन लोगों के सिवा और कोई भी मौजूद नहीं है। पूरा विवाह समारोह सरकार द्वारा जारी किए गए दिशा निर्देश को ध्यान में रखते हुए आयोजित किया गया।

बता दें कि कोरोना वायरस का कहर अभी भी देशभर में चरम पर है। अब तक देश भर में एक करोड़ लोग कोरोना संक्रमित ( corona infected) हो चुके हैं। वही वैक्सीन का ट्रायल ( vaccine trial) भी अभी जारी है। कोरोनावायरस ( corona virus) के बढ़ते कहर को देखते हुए सरकार द्वारा मौके मौके पर दिशा निर्देश दिए जा रहे हैं। कोरोना वायरस के संक्रमण से लोगों को बचने के लिए सामाजिक दूरी बनाए रखने, मास्क पहनने और समय समय पर हाथ सैनिटाइज करना जरूरी है। वही शादियों को देखते हुए भी सरकार ने दिशा निर्देश जारी किए हैं।

close