भारतीय डाक विभाग में 10 वीं पास युवाओं के लिए शुरू हुई भर्ती, जानिए वेतन और आवेदन करने की प्रक्रिया

  indian%2Bpost%2Boffice1

इंडियन  पोस्ट  ने स्टाफ कार चालक के पद पर भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है। पदों के लिए 10 उम्मीदवारों की एक मानक सूची है  नौकरियों  के लिए आवेदन कर सकते हैं। इच्छुक और साथ ही उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट indiapost.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

पदों की संख्या

अधिसूचना के अनुसार, स्टाफ कार चालकों के लिए 12 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें से 4 पद OBC हैं जबकि 1-1 पद SC / ST श्रृंखला के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं।

शैक्षिक योग्यता

भारतीय डाक विभाग (इंडिया पोस्ट) में भर्ती के तहत स्टाफ कार चालक के पद के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 10 वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। ड्राइविंग लाइसेंस होना भी आवश्यक है।

आयु सीमा

स्टाफ कार चालक के पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 27 वर्ष है।

आवेदन शुल्क

डाक विभाग (इंडिया पोस्ट) में स्टाफ कार चालक के पद के लिए आवेदन करने के लिए कोई शुल्क नहीं है।

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन ड्राइविंग टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। इस नौकरी से संबंधित अधिक जानकारी के लिए आप यहां क्लिक करके आधिकारिक अधिसूचना देख सकते हैं।

कैसे करें आवेदन  ?

स्टाफ ड्राइवर की स्थिति में रोजगार पाने के इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीकों से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 मार्च 2021 है।

कितना अजवाइन होगा  आप  मिलता  ?

डाक विभाग (इंडिया पोस्ट) द्वारा स्टाफ कार ड्राइवर के पद के लिए चयनित उम्मीदवारों को 19,900 रुपये मासिक वेतन मिलेगा। इस पोस्टिंग का स्थान मुंबई (महाराष्ट्र) होगा।

source- newztezz.com

close