उत्तर प्रदेश में 11 जनवरी को 30 केंद्रों पर आयोजित होगा कोरोना का ड्राई रन


वाराणसी: कोरोना महामारी से जंग जीतने के लिए शासन, प्रशासन और स्वास्थ्य महकमा हरसंभव कवायद कर रहे हैं. इसी को लेकर के देश के विभिन्न प्रांतों में कोविड वैक्सीनेशन के ड्राई रन का संचालन किया जा रहा है. जिससे वैक्सीन आने पर समय बिना व्यर्थ किए स्वास्थ्य कर्मियों और आम लोगों में इसे लगाया जाए. इसे के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में दूसरी बार 11 जनवरी को जिले के 30 केंद्रों पर कोरोना टीकाकरण का ड्राई रन संचालित किया जाएगा. जिसकी तैयारियां जोरों पर चल रही हैं.

30 स्वास्थ्य केन्द्र पर होगा ड्राई रन

सीएमओ डॉक्टर वीबी सिंह ने बताया कि 11 जनवरी को जिले के 30 स्वास्थ्य केंद्रों पर पुनः कोविड टीकाकरण का ड्राई रन आयोजित किया गया है. उन्होंने बताया कि पहली बार वैक्सीनेशन के ट्रायल में जो गलतियां सामने आई हैं. उसे दोबारा नहीं दोहराया जाएगा. इस बार पूरी तैयारी के साथ ड्राई रन का आयोजन किया जाएगा. इसके लिए अभी से तैयारियां शुरू हो गई हैं.

बीते ड्राई रन में मिली थीं कई खामियां
बीते मंगलवार को जिले के छह केंद्रों पर ड्राई रन का आयोजन किया गया था. जिसमें बहुत सारी खामियां देखने को मिली थीं. कहीं साइकिल से डमी वैक्सीन महिला अस्पताल पहुंचाई गई थी तो कहीं ट्रायल शुरू होने के पश्चात तैयारियां शुरू की गई थीं. इस दौरान ट्रायल करने वालों की संख्या में भी कमी देखने को मिली थी. परंतु स्वास्थ्य महकमा इस बार कोई गलती दोहराना नहीं चाहता. इस वजह से अभी से ही तैयारियां शुरू कर दी हैं.

close