प्रेग्नेंसी के सिर्फ 11वें दिन महिला ने दिया नन्हीं परी को जन्म, डॉक्टर्स भी हुए हैरान

 

baby born1

इस बात से तो हम सभी अच्छी तरह से वाकिफ है कि एक बच्चे को जन्म लेने के लिए कम से कम 9 महीने का समय लगता ही है. साधारण तौर पर एक बच्चा या तो सातवें महीने में पैदा हो जाता है या फिर अपने समय के 15 दिन ऊपर नीचे, लेकिन कभी आप लोगों ने ये सोचा है कि अगर कोई बच्चा मात्र 11वें दिन पैदा हो तब ? जी हां ऐसा ही कुछ ब्रिटेन (Britain) के एक शहर में हुआ है. एक कपल को बच्ची के जन्म से 10 दिन पहले पता चला कि महिला प्रेग्नेंट (Pregnant) है और 11वें दिन महिला ने एक सुंदर सी बेटी को जन्म दे दिया. आपकों बता दें कि कुछ समय पहले ये महिला कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाये जाने के कारण अस्पताल में एडमिट भी रही थी, लेकिन कोई डॉक्टर और नर्स महिला की प्रेग्नेंसी(Pregnant) के बारें में नहीं जान पाया.

ब्रिस्टेल शहर में हुआ चमत्कार

ये मिरेकल ब्रिटेन(Britain)के ब्रिस्टेल शहर में हुआ है , जहां सेम हिक और जोए नाम का एक कपल रहता है. सेम एक केयर होम में काम करती है.हालाकि सेम 2020 में कई बार प्रेग्नेंसी टेस्ट करवा चुकी थी और हर बार टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव ही आती थी. ये घटना उनके लिए भी एक चमत्कार ही है.कपल ने बातचीत में बताया कि ये मेरे लिए भी एक सप्राइज की तरह है. हालांकि ये सरप्राइज सुखद था, लेकिन दुनिया इसे अभी भी चमत्कार ही कह रही है. खबरों  के अनुसार, 1 जनवरी को सेम हिक पति के साथ बैठ कर टीवी देख रही थी. पति ने सेम हिक के पेट पर हाथ रखा था, उसी समय  अचानक  उनके पति जोए ने महसूस किया कि पेट में किसी ने लात मारी, जब ये बात जोए ने अपनी पत्नी सेम से कही तो उन्होंने हंसी इसे में उड़ा दिया, लेकिन सेम ने जोर देकर कहा कि हमें अगले ही दिन प्रेगनेंसी (Pregnancy) टेस्ट करवा लेना चाहिए.

नन्हीं परी को दिया जन्म

टेस्ट के बाद कपल को पता चला कि वो अभिभावक बनने वाले है. प्रेगनेंसी (Pregnancy) टेस्ट की रिपोर्ट देख कर कपल भौचक्के रह गए, क्योंकि डॉक्टरों के अनुसार सेम 9 माह प्लस तीन हफ्ते की भारी प्रेग्नेंट थी. इसका मतलब की उनकी प्रेग्नेंसी नौ माह से ऊपर निकल चुकी थी. डॉक्टरों ने इस हैरान परेशान कपल से कहा कि तैयार रहिए किसी भी वक्त भी डिलीवरी हो सकती है.इसके ठीक 10 दिन बाद यानी 11 जनवरी को केयर होम से लौटते वक्त सेम को लेबर पेन शुरू हुआ और अस्पताल में उसने एक स्वस्थ प्यारी सी बेटी को जन्म दिया. बच्ची का नाम जूलिया रखा गया है. बेटी से पहले भी सेम और जोए दो बच्चे हैं. आठ साल का जॉनी और तीन साल का थॉमस.

close