फर्स्ट क्लास क्रिकेट में विराट और रोहित से आगे निकला ये पाकिस्तानी बल्लेबाज़, 11 साल बाद खेला घरेलू ज़मीन पर टेस्ट

 

Cricket Image for फर्स्ट क्लास क्रिकेट में विराट और रोहित से आगे निकला ये बल्लेबाज़, 11 साल बाद खेला

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले फवाद आलम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में भी अपनी फॉर्म को जारी रखा है। पहली पारी में पाकिस्तान की डूबती नैय्या को बचाने वाले फवाद अर्द्धशतक बनाकर नाबाद हैं और अगर पाकिस्तान को अफ्रीकी टीम को पहली पारी में पिछाड़ना है तो 11 साल बाद घरेलू ज़मीन पर टेस्ट खेल रहे फवाद से एक बार फिर बड़ी पारी की उम्मीद होगी।

फवाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अर्द्धशतक लगाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं। अगर इस बल्लेबाज के फर्स्ट क्लास रिकॉर्ड की बात करें, तो बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने एक ऐसा रिकॉर्ड बना दिया है जिसके पास पहुंच पाना किसी अन्य पाकिस्तानी बल्लेबाज के लिए बहुत मुश्किल होगा। फवाद ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे दिग्गज बल्लेबाजों को पीछे छोड़ते हुए एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

इस लिस्ट में फवाद अब सिर्फ भारत के टेस्ट बल्लेबाज हनुमा विहारी और ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ से पीछे हैं। हालांकि,  जिस लय में फवाद चल रहे हैं वो इन दोनों खिलाड़ियों को भी पीछे छोड़ सकते हैं।

इसके अलावा फवाद 11 साल और 200 दिन के बाद घरेलू सरज़मीं पर टेस्ट क्रिकेट में वापसी करते हुए अर्द्धशतक लगा चुके हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज के जेफ्फ स्टॉलमेयर (8 साल 211 दिन ) और वेस्टइंडीज के ही गैर्री गोमेज़ (8 साल 183 दिन ) को पीछे छोड़ते हुए इस लिस्ट में पहले नंबर पर पहुंच चुके हैं।

close