सराहनीय कदम.. इस हीरा कारोबारी ने राम मंदिर निर्माण के लिए दिया 11 करोड़ का दान


construction of Ram temple: 
राम मंदिर निर्माण का पूरा खाका तैयार कर लिया गया है। अब इसे जमीन पर उतारने की कवायद शुरू हो चुकी है। इसके तहत अब फंड  राइजिंग का सिलसिला शुरू हो चुका है। जिसकी शुरूआत खुद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने की है। राष्ट्रपति ने मंदिर निर्माण के लिए 4 लाख 100 रूपए का फंड दिया है। मंदिर निर्माण की दिशा में प्रत्यक्ष रूप सक्रिय विश्व हिंदू परिषद इस बात को पहले ही साफ कर चुकी है कि मंदिर निर्माण के लिए सरकार से फंड की मांग नहीं की जाएगी, लेकिन अगर कोई व्यक्तिगत रूप  कुछ सहयोग करना चाहता है तो हम उसका स्वागत करते हैं। इसी कड़ी में गुजरात के सर्वविख्यात हीरा कारोबारी गोविंदभाई ढोलकिया ने 11 करोड़ रूपए का दान दिया है। 

कौन है हीरा कारोबारी गोविंदाभाई ढोलकिया
यहां हम आपको बताते चले कि हीरा कारोबारी गोविंदभाई ढोलकिया दिवाली के  दिनों में खासा चर्चा में बने रहते हैं। दीवाली के मौके पर वे अपने कंपनी के कर्मचारियों को महंगे-महंगे उपहार दिया करते हैं।  कभी मंहंगी गाड़ियां तो कभी महंगे घर। जिससे उनकी कंपनी के कर्मचारियों का उत्साह अपने शबाब  पर बना रहता है।  अभी कुछ दिनों पहले ही उन्होंने अपनी कंपनी के कर्मचारियों को 10 दिनों के टूर के लिए भेजा था। गोविंदभाई हमेशा  उस काम को अंजाम देने की जुगत में लगे रहते हैं, जिससे कंपनी के कर्मचारियों का उत्साह बना रहे।

हीरा कारोबार के क्षेत्र में गोविंदभाई का बड़ा नाम है।  वे वर्षों से राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ से जुड़े रहे हैं। अब जब राम मंदिर निर्माण की घड़ी आई है तो उन्होंने 11 करोड़ रूपए का दान देकर  अमिट अक्षरों में इतिहास के पन्नों पर अपना नाम दर्ज करवा लिया हैे। सर्वविदित है कि विश्व हिंदू परिषद ने राम मंदिर निर्माण की दिशा में धन संचय करने के लिए बड़े अभियान का  आगाज किया है। जिसके तहत सभी लोगों से  अपनी श्रद्धा के मुताबिक दान देने की अपील की गई है। विश्व हिंदू परिषद पहले ही साफ कर चुकी है कि वो सरकार से किसी भी प्रकार की मदद स्वीकार नहीं करेगी।

close