भारत माता के जयकारों से गूंजा लद्दाख, 17000 फीट की ऊंचाई पर ITBP ने इस तरह मनाया गणतंत्र दिवस

  


पूरा देश इस समय 72वां गणतंत्र दिवस (Republic day) मना रहा है. देशभर में गणतंत्र दिवस की धूम है और हर नागरिक अपने देश के वीरों को सलाम कर रहा है. देश के अलग-अलग हिस्सों से ध्वजारोहण की सुंदर तस्वीरें सामने आ रही हैं और राजपथ पर भी परेड होनी है. इस खास मौके पर लद्दाख में स्थित ऊंची पर्वत चोटियों पर तैनात (आईटीबीपी) के जवानों ने भी भारत माता के जयकारों के साथ गणतंत्र दिवस मनाया. इस दौरान जवानों ने लद्दाख में स्थित एक जमी हुई झील के ऊपर हाथ में तिरंगा लेकर मार्च भी किया.

दुर्गम स्थानों में तिरंगा मार्च
बता दें, आईटीबीपी के जवान चीन से लगी सीमा की रखवाली के लिए बेहद कठिन सैन्य पोस्ट पर तैनात हैं और उन्होंने हर्षोल्लास के साथ मंगलवार को गणतंत्र दिवस मनाया.जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो को काफी पसंद किया जा रहा है. बता दें आईटीबीपी के जवानों की टुकड़ी में महिला जवान भी शामिल हैं.

17000 फीट की ऊंचाई
लगातार बर्फबारी के कारण लद्दाख में 17000 फीट की ऊंचाई पर स्थित झील पूरी तरह जम गई है और आईटीबीपी के जवानों ने मार्च करके गणतंत्र दिवस मनाया. बता दें, इस खास दिन पर देश की तमाम हस्तियों ने देशवासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी हैं.

close