पेशे से डॉक्‍टर हैं लोकसभा स्‍पीकर की पत्‍नी अमिता बिड़ला, 1991 में की थी शादी, बेटियों के लिए प्रेरणा


om-birla-wife-800x582


बीजेपी सांसद और लोकसभा स्‍पीक ओम बिड़ला इन दिनों काफी चर्चा में हैं । छोटी बेटी अंजलि बिड़ला ने आईएस में चयनित होकर पूरे परिवार का नाम गर्व से ऊंचा कर दिया है । ओम बिड़ला भी अपने पद की गरिमा को बनाए हुए, जिम्‍मेदारियों को बखूबी निभा रहे हैं । आम तौर पर राजनेताओं को शिक्षा से दूर ही समझा जाता है, लेकिन लोकसभा स्पीकर के मामले में ऐसा बिलकुल नहीं है । उनका पूरा परिवार काफी शिक्षित है। उनकी पत्‍नी पेशे से डॉक्‍टर हैं ।

डॉक्‍टर पत्‍नी
ओम बिड़ला की पत्‍नी का नाम अमिता बिड़ला है, अमिता om-birla-wife-6पेशे से डॉक्टर हैं। ओम बिड़ला ने साल 1991 में उन से शादी रचाई थी। ओम बिड़ला की पत्नी om-birla-wife-2अब भी मेडिकल प्रैक्टिस करती हैं। परिवार में अपनी दोनों बेटियों के लिए वो प्रेरणा हैं ।

दो बेटियां
अमिता और ओम बिड़ला की दो बेटियां हैं। बड़ी बेटी का OM-Birla-Daughter4नाम आकांक्षा है तो छोटी का नाम अंजली बिड़ला है। उनकी बड़ी बेटी सीए हैं तो छोटी ने यूपीएससी की परीक्षा पहले ही अटेम्प्ट में पास की है। पिछले दिनों उनकी खूब चर्चा रही । मां अमिता OM-Birla4बिड़ला ने बेटी की सफलता पर उनकी खूब तारीफ की, बताया कि कैसे मेहनत और लगन से उन्‍होंने ये मुकाम हासिल किया है उन्‍हें अपनी दोनों बेटियों पर गर्व है ।

राजनीति में नहीं है रुचि
ओम बिड़ला की ना तो पत्नी औऱ ना ही दोनों बेटियों में से om-birla-1कोई राजनीति में है। खुद ओम बिड़ला के पिता  श्रीकृष्ण बिड़ला सरकारी नौकरी कर चुके हैं, om-birla-newवह सेल्स टैक्स विभाग में काम करते थे। सक्रीय राजनीति में ओम बिड़ला ने 5 बार चुनाव लड़ा और हर बार वह विजयी हुए। ओम बिड़ला कोटा से 3 बार विधायक तो 2 बार लोकसभा सांसद रह चुके हैं।

close