खुशखबरीः मुंबई में 1 फरवरी से फुल क्षमता के साथ दौड़ेगी लोकल ट्रेन

 

मुंबई। कोरोना संकट के दौरान बेपटरी हुई जिंदगी जहां पटरी पर लौट रही है, वहीं ट्रेनों के संचालन की मांग बढ़ती जा रही है। ऐसे में मुंबई वालों के लिए खुशखबरी और राहत देने वाली खबर है। 1 फरवरी से मुंबई वालों के लिए लोकल ट्रेन सेवा पूरी क्षमता के साथ शुरू हो जाएगी। जानकारी के अनुसार आम लोगों के लिए लोकल सेवा सुबह 7 बजे से दोपहर 12 बजे तक और फिर शाम को 4 बजे से 9 बजे तक स्थगित रहेगी। इससे पहले यह जानकारी मिल रही थी कि आम जनता के लिए लोकल ट्रेन सेवा 29 जनवरी से शुरू हो जाएगी। ज्ञात हो कि मुंबई लोकल ट्रेन को फिर से पूरी क्षमता के साथ शुरू करने के लिए बीते दिनों राज्य सरकार, रेलवे और बीएमसी के अधिकारियों की बैठक हुई थी। इस बैठक की अध्यक्षता मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने की थी।

इस बैठक के समाप्त होने के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा था कि यात्रियों को उपनगरीय ट्रेन में यात्रा करने की अनुमति जल्द देने पर विचार किया जाएगा। बताते चले की मौजूदा समय में कोरोना के संकट को देखते हुए मात्र कुछ श्रेणी के यात्रियों को ही मुंबई में लोकल ट्रेन से यात्रा करने की छूट है। इनमें महिलाएं और आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोग शामिल हैं। वहीं महाराष्ट्र में आज कोरोना वायरस के सक्रमण के 2, 889 ताजे मामले आए हैं। इससे यहां संक्रमितों का आंकड़ा 20,18,413 पहुंच गई है।

एक स्वास्थ्य अधिकारी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि इस महामारी से राज्य में मरने वालों की संख्या 50,944 हो गई है। वहीं कुल 3,181 और लोग इस बीमारी से ठीक भी हुए हैं और इसी के साथ ही अब तक ठीक हुए लोगों की कुल संख्या 19, 23,187 पर पहुंच गई है। राज्य में 43,048 मरीजों का इलाज चल रहा है।

close