इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज ज्योफ्री बॉयकॉट की भविष्यवाणी,ये खिलाड़ी तोड़ सकता है सचिन तेंदुलकर के 200 टेस्ट का रिकॉर्ड


Joe Root has potential to play 200 Tests and score more than Sachin Tendulkar, says Geoffrey Boycott

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट अभी हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ बीते 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान जबरदस्त फॉर्म में दिखे उन्होंने इस दौरान चार पारियों में 106.50 की औसत से कुल 426 रन बनाए। इस दौरान रूट का सर्वाधिक स्कोर 228 रनों का रहा।

इसी बीच अब इंग्लैंड के पूर्व बेहतरीन ओपनर ज्योफ्री बॉयकॉट ने कहा है कि जो रूट के अंदर काबिलियत है कि वो भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के टेस्ट में बनाए गए सबसे ज्यादा रनों के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं और आने वाले समय में सचिन को पीछे छोड़कर टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे।

उन्होंने कहा कि रूट की उम्र महज 30 साल है और उन्होंने 99 मुकाबलें खेले हैं जिसमें उनके नाम 8249 रन दर्ज है। इस हिसाब से उन्हें 15 हजार से ज्यादा रन बनाने में कोई परेशानी नहीं होगी।

बॉयकॉट ने द टेलीग्राफ में दिए गए एक इंटरव्यू के दौरान कहा,"रूट सिर्फ 30 साल के है। उन्होंने सिर्फ 99 टेस्ट मैचों में ही 8249 रन बना लिए है। अगर उनके करियर में कोई बड़ी इंजरी नहीं आती है तो ऐसा कोई कारण नहीं होगा जिससे वो सचिन तेंदुलकर के सबसे ज्यादा 15,921 रन के सर्वकालिक रिकॉर्ड को नहीं तोड़ पाएंगे।"

आगे बात करते हुए इंग्लैंड के इस दिग्गज खिलाड़ी ने कहा कि ना सिर्फ रन के मामले में बल्कि रूट के अंदर क्षमता है कि वह 200 टेस्ट मैच खेल सकते हैं।

बता दें कि टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा मैच खेलने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है जिन्होंने क्रिकेट के सबसे लंबें फॉरमेट में 200 मैच खेलने की उपलब्धि हासिल की है।

close