मास्टर प्लान 2041: नॉर्थ एमसीडी ने डीडीए को सौंपी सुझावों की लिस्ट


नई दिल्ली: नॉर्थ एमसीडी के नेता सदन योगेश वर्मा के साथ कैट व्यापारी संगठन के व्यापारियों ने डीडीए के वाइस चेयरमैन के साथ डीडीए के मुख्यालय विकास सदन में बैठक की. जिसमें मास्टर प्लान 2041 बनाने की प्रक्रिया में दिल्ली के विभिन्न व्यापारिक, सामाजिक,औद्योगिक व ग्रामीण के साथ-साथ रिहायशी संगठनों के साथ विचार विमर्श करने के बाद नॉर्थ एमसीडी की तरफ से 12 सुझावों की लिस्ट सौंप दी है, ताकि राजधानी दिल्ली का विकास भली-भांति तरीके से हो सके. डीडीए के वाइस चेयरमैन से मुलाकात के दौरान योगेश वर्मा के साथ गुलशन विरमानी तथा कैट व्यापारी संगठन के सदस्य रमेश खन्ना और देवराज बवेजा भी उपस्थित रहे.

"दिल्ली का होगा विकास"

योगेश वर्मा ने ईटीवी भारत को आगे बातचीत के दौरान बताया कि जो 12 सुझाव डीडीए को मास्टर प्लान 2041 के मद्देनजर नॉर्थ एमसीडी ने सौंपे हैं. इन सभी 12 सुझावों से ना सिर्फ दिल्ली का विकास भली-भांति तरीके से हो सकेगा, बल्कि व्यापारियों की समस्याओं का समाधान भी हो सकेगा. बैठक में फ्लोर अरेंजमेंट रेश्यो के साथ-साथ 351 सड़कों को नोटिफाई करने और कमर्शियल के साथ-साथ मिक्स लैंड यूज के बिल के बारे में सुझाव जैसे कुल 12 सुझाव दिए गए हैं.

डीडीए ने दिखाई गंभीरता

डीडीए के वाइस चेयरमैन अनुराग जैन ने नॉर्थ एमसीडी द्वारा दिए गए सुझावों के ऊपर बैठक में बड़ी गंभीरता दिखाई और आश्वासन दिया है कि नॉर्थ एमसीडी द्वारा जो सुझाव दिए गए हैं, उन पर कमेटी के साथ विचार विमर्श कर व्यापारियों की समस्या का समाधान कर उचित कार्रवाई की जाएगी.



close