58 पदों के लिए NTA में निकली भर्ती: वेतन 1 लाख से अधिक, जानें पूरी जानकारी

  

 nta

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने स्टेनोग्राफर, असिस्टेंट डायरेक्टर, सीनियर सुपरिंटेंडेंट सहित कई पदों के लिए वैकेंसी निकाली है। ये रिक्तियां कुल 58 पदों पर भर्ती के लिए जारी की गई हैं। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in पर जाना होगा। आवेदन की अंतिम तिथि 18 फरवरी है।

एनटीए से इस रिक्ति के तहत उम्मीदवारों का चयन तीन साल के अनुबंध के लिए किया जाएगा। योग्य उम्मीदवारों को आवेदकों में से शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को परीक्षण और साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा।

इन पदों पर भर्ती होगी

यह वैकेंसी स्टेनोग्राफर, असिस्टेंट, सीनियर सुपरिंटेंडेंट सहित कई पदों के लिए है। संयुक्त निदेशक (समूह ए) के 4, उप निदेशक के 4, सहायक निदेशक के 3 (समूह ए), वरिष्ठ प्रोग्रामर के 2 (समूह ए), प्रोग्रामर के 3 (समूह ए), वरिष्ठ अधीक्षक के 3 / वरिष्ठ लेखाकार के। भर्ती की जाएगी।

स्टेनोग्राफर (ग्रुप-बी) के 6 पद, सीनियर असिस्टेंट / सीनियर असिस्टेंट अकाउंट्स (ग्रुप बी) के 6 पद और ग्रुप बी में सीनियर टेक्नीशियन (ग्रुप बी) के 3 पद होंगे  , इसके अलावा असिस्टेंट / असिस्टेंट अकाउंट्स (ग्रुप सी) ) 8, जूनियर असिस्टेंट / जूनियर असिस्टेंट अकाउंट्स (ग्रुप सी) 3, सीनियर टेक्नीशियन 3, जूनियर टेक्नीशियन (ग्रुप सी) 3 और रिसर्च साइंटिस्ट ए (ग्रुप ए) और रिसर्च साइंस। ग्रुप सी) 1-1 पदों के लिए भर्ती की जाएगी।

आवेदन शुल्क

इस रिक्ति के तहत आवेदन करने वाले जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों को रुपये जमा करने होंगे। आवेदन शुल्क के रूप में 1600। जबकि एसटी, एससी और दिव्यांग उम्मीदवारों को 800 रुपये का शुल्क देना होगा ।  उम्मीदवारों का चयन 3 साल के अनुबंध पर किया जाएगा। फिर इसे बढ़ाया जा सकता है।

source- newztezz.com

close