बाबू-शोना-पुच्‍चू कर 6 लाख का चूना लगा गई होनी वाली बीवी, फरार होने से पहले जमकर शॉपिंग

  

बाबू-शोना-पुच्‍चू कर 6 लाख का चूना लगा गई होनी वाली बीवी, फरार होने से पहले जमकर शॉपिंग

लखनऊ के रहने वाले मनोज अगवाल को उसकी होने वाली दुल्‍हन ने ही लाखों का चूना लगा दिया । 16 दिसंबर को मनोज और प्रियंका की शादी होनी थी, लेकिन मनोज को जरा भी भनक नहीं थी कि जिसे वो शोना-पुच्‍चू-बाबू कहकर अपना प्‍यार लुटा रहा है, वो उसके साथ जबरदस्‍त ठगी कर रही है । मनोज की होने वाली दुल्‍हन उसे लाखों का चूना लगाकर फरार हो गई ।

मेट्रिमोनियल वेबसाइट पर मुलाकात
मनोज और प्रिंयका की मुलाकात मेट्रिमोनियल वेबसाइट जीवन 
साथी डॉट कॉम के जरिए हुई थी । जान-पहचान से शुरू हुई बातचीत धीरे-धीरे शादी तक पहुंच गई । दरअसल मनोज को 15 अगस्‍त, 2020 को प्रियंका सिंह नाम की एक लड़की का रिक्वेस्ट मिला जिसके बाद दोनों में बातचीत का सिलसिला शुरू हो गया । मनोज के मुताबिक लड़की ने उसे बताया था कि वो बिहार की रहने वाली है, उसके माता-पिता मर चुके हैं और वो दिल्‍ली में अपनी मौसी के साथ रहकर पढ़ाई कर रही है ।

इस तरह हुआ रिश्‍ता पक्‍का
इसके बाद मनोज ने अपने घरवालों और प्रियंका की मौसी के बीच बातचीत कराई और ये रिश्‍ता पक्‍का हो गया । लड़की ने मनोज को बताया कि वो UPSC की तैयारी कर रही है, इसके लिए उनके उससे पैसे भी मांगे । मनोज उसकी पढ़ाई के नाम पर कभी 10 तो कभी 50 हहजार तक देने लगा । उसे लगा कि उसकी होने वाली बीवी के 
लिए वो इतना तो कर ही सकता है, अपने घर के लिए जोड़े 6 लाख रुपए उसने इस लड़की को दे दिए । दोनों के बीच पिछले 6 महीने से लगातार चैट चल रही थी । दोनों मिलते भी थे ।

शादी से पहले हुई फरार
इस बीच इनकी शादी की तारीख भी निकल गई । 16 दिसंबर को शादी से मनोज बहुत उत्‍साहित था, युवती को लखनऊ फ्लाइट से बुलाकर, 
उसे 2 लाख तक की शादी की शॉपिंग भी करवाई । इसके बाद, युवती ने मनोज को आखिरी बार हैदराबाद जाने की बात कही। बस इसके बाद से वो फरार है । युवती के साथ उसकी मौसी का फोन भी बंद है । मनोज ने जब लड़की के आधार, पैन, बिहार-दिल्‍ली के पते की जांच की तो वो सब फर्जी निकला । अब मनोज खुद को ठगा महसूस कर रहा है । उसने हज़रतगंज थाने में युवती के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है।

close