आप भी हैं कर्ज से परेशान, तो करें ये 7 उपाय, तुरंत दूर होगी पैसों की तंगी

 

कलह-कलेश

यदि आपके घर में हमेशा कलह-कलेश रहता है या फिर पैसों की तंगी की वजह से  आए दिन परिवार में लड़ाई-झगड़े होते रहते हैं। या फिर कर्जे में भी दबते ही चले जा रहे हैं तो आपको देवी लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करने की जरूरत है। मां लक्ष्‍मी के आशीर्वाद से धन से संबंधित सभी परेशानियां तो दूर होंगीं ही साथ में आपके परिवार में ढेर सारी खुशियां भी आएंगीं। आज हम आपको बताने जा रहे ऐसे 7 उपाय जिनको करने से आपके घर में सिर्फ खुशियां ही रहेगी और गृह क्लेश आपके घर में कभी नहीं होगा।

1- मां लक्ष्मी को प्रसन्‍न करने के लिए शनिवार के दिन जल में काले तिल मिलाकर पीपल के पेड़ पर जरूर चढ़ाएं। ध्यान रहे कि जल चढ़ाते वक्त अपनी परेशानी के समाधान के लिए प्रार्थना करें।

2- महालक्ष्मी मंदिर में जाकर पीले चावलों से माता रानी को अपने घर आने का निमंत्रण दें। इसके बाद दीवाली के दिन मां लक्ष्‍मी का आवाह्न कर उनका विधि विधान से पूजन करें।

3- सुबह जल्‍दी उठकर पीपल को कुमकुम और चावल चढ़ाएं और मन में प्रार्थना करें कि मेरी समस्‍या का समाधान कर दें। साथ ही पीपल पर दूध मिला हुआ जल चढ़ाएं और घर लौट आएं।

4- मंदिर में जाकर हनुमान जी की मूर्ति के सामने खड़े होकर उनसे अपनी समस्‍या के निवारण के लिए प्रार्थना करें। उस मंदिर में कहीं भी एक भारी पत्‍थर रख आएं। समस्‍या के खत्‍म होने पर उस पत्‍थर जितने वजन का प्रसाद उस मंदिर में चढ़ा दें।

5- भगवान-विष्‍णु और माता लक्ष्मी की प्रतिमा के आगे बैठकर अपनी परेशानी बताएं। साथ ही केसर का दान करें। समस्या का समाधान होने पर उस मंदिर में प्रसाद चढ़ाएं।

6. अपने घर के बाथरूम में गहरे रंग का टाइल्स ना लगवाएं। बाथरूम में खड़ा नमक जरूर रखें। बाथरूम के द्वार पर फिटकरी बांध दें। इसको करने से घर में गृह क्लेश नहीं होते।

7. आप अपने बाथरूम में नीले रंग की बाल्टी रखें। मगर ध्यान रहे कि बाल्टी हमेशा साफ रहे। यदि कर्ज है तो रात में उस बाल्टी में पानी भरकर रखें और सुबह उस पानी को पौधों में डाल दें। या फिर बाथरूम को धोने में उसका इस्तेमाल करें। ध्यान रहे कि उस पानी का प्रयोग नहाने आदि में न करें।

source

close