जानें सैफ अली खान के 800 करोड़ का ये पैलेस अंदर से कैसा दिखता है, हो चुकी हैं कई फिल्मों की शूटिंग

  

pataudi palace

अली अब्बास जफर जिन्होंने अभी हाल ही में शादी की है उनकी पहली वेब सीरीज ‘तांडव’ प्राइम वीडियो पर 15 जनवरी को रिलीज होने वाली है। इस सीरीज की अधिकतर शूटिंग सैफ अली खान के पैतृक महल पटौदी पैलेस में हुई है। महल को शूटिंग के लिए किराए पर देने को लेकर सैफ ने कहा, “मुझे इसे कभी-कभी शूटिंग के लिए देने में कोई परेशानी नहीं है क्योंकि 340 दिनों तक ये बिना प्रयोग के ही रहता है। महल के बाहरी हिस्से में शूटिंग में सहज रहता हूं।”

पटौदी पैलेस

सैफ के इस बयान के बाद उनका पैलेस खूब सुर्ख़ियों में है। महल के कारण तांडव में एक रॉयल लुक आया है। आज हम आपको इस महल के अंदर की फोटोज दिखते हैं।

पटौदी पैलेस

एक मैगजीन के अनुसार पटौदी पैलेस में कुल 150 कमरे हैं जिनमें सात ड्रेसिंग रूम, सात बेडरूम, सात बिलियर्ड कमरे और बड़ा डाइनिंग रूम है। सैफ के दादा इफ्तिखार अली खान ने इसको बनवाया था। रॉबर्ड टोर रसेल ने इसको डिजाइन किया था।

पटौदी पैलेस

ये पैलेस इतना आलीशान है कि इसके आगे बड़े बड़े महल भी फीके हैं। सैफ के बेटे तैमूर का जन्मदिन भी इस पैलेस में ही मनाया था। बता दें सैफ अपनी पहली पत्नी अमृता सिंह के साथ भी यहां आया करते थे।

पटौदी पैलेस

इस परिवार का इतिहास 200 साल से भी अधिक पुराना है, मगर इस महल को बने लगभग 80 साल ही हुए है। बता दें कि मंसूर अली खान 9वें नवाब जबकि उनके बाद सैफ अली खान रियासत के 10वें नवाब हैं। जब सैफ के पिता की मौत हुई उसके बाद सैफ की ताजपोशी हुई थी।

पटौदी पैलेस

1935 में पटौदी पैलेस का निर्माण 8वें नवाब और भारतीय टीम के पूर्व कप्तान इफ्तिखार अली हुसैन सिद्दकी ने करवाया था।

पटौदी पैलेस

बता दें सैफ ने अपनी दादी के फायरप्लेस, लाइब्रेरी को नया लुक देने के लिए कमरों की छत को रात में नजर आने वाले आसमान का लुक दिलवाया है।

पटौदी पैलेस

सैफ ने बताया था, ‘यह प्रॉपर्टी नीमराणा होटल्स के पास किराए पर थी जब अब्बा की मौत हुई तो मेरे मन में इसे वापस लेने की इच्छा जागी। जब मुझे इसका मौका मिला तो मैंने बची हुई लीज की कीमत चुकाई और अपने पैलेस की पजेशन वापस ले ली।’

पटौदी पैलेस

पटौदी पैलेस रौशनी में जगमगाता हुआ बहुत ही खूबसूरत लगता है। मुंबई में सैफ अली खान परिवार के साथ बांद्रा स्थित फॉर्च्यून बिल्डिंग में रहते हैं। यह एक खूबसूरत अपार्टमेंट है, जिसे पटौदी खानदान को देखते हुए राजसी लुक दिया है।

पटौदी पैलेस

पटौदी पैलेस का यह लिविंग एरिया है और यहां लग्जरी सोफे भी हैं। सैफ अली खान ने बताया था कि वैसे तो उन्हें यह विरासत में मिलना चाहिए था मगर उन्हें इसकी कीमत चुकानी पड़ी थी। सैफ के अनुसार उन्होंने फिल्मों से जो पैसे कमाए थे उसी से उन्होंने वापस यह पैलेस खरीद लिया था।

पटौदी पैलेस

10 एकड़ में पटौदी पैलेस बना है। सैफ अली खान ने इंटीरियर डिजाइनर दर्शिनी शाह से इसका का रेनोवेशन करवाया है।

पटौदी पैलेस

यह गार्डन एरिया की फोटो है। सैफ के इस पैलेस को इब्राहिम कोठी के नाम से जाना जाता है। इस पैलेस में कई फिल्मों की शूटिंग भी की गई है।

पटौदी पैलेस

यह पैलेस रॉयल लुक के चलते बहुत फेमस है। शानदार पेंटिंग और आर्ट वर्क से सजी दीवारें और खूबसूरत गार्डन बना हुआ और यह पैलेस बहुत खूबसूरत दिखता है।

source

close