8 साल की थीं रेणुका शहाणे जब हो गया था मां-पिता का तलाक, ‘त्रिभंग’ पर बात करते हुए बयां किया दर्द

  

8 साल की थीं रेणुका शहाणे जब हो गया था मां-पिता का तलाक, ‘त्रिभंग’ पर बात करते हुए बयां किया दर्द

फिल्‍मों और टीवी सीरियल्‍स में काम कर चुकीं रेणुका शहाणे ने अब निर्देशन के क्षेत्र में कमद रखा है । रेणुका के निर्देशन में बनी फिल्‍म त्रिभंग 15 जनवरी को नेटफ्लिक्‍स पर रिलीज हुई है । फिल्‍म की कहानी तीन औरतों के इर्द गिर्द घूमती है, जो रिश्‍ते में मां-बेटी और नातिन हैं, लेकिन तीनों की ही जिंदगी एक दूसरे से एकदम अलग है । रेणका ने इस कहानी को खुद ही लिखा है । फिल्‍म के बारे में हो रहे एक इंटरव्यू के दौरान उन्‍होंने बताया कि बचपन में उन्‍हें कैसा फील होता था, क्‍योंकि उनके माता-पिता ने भी तब तलाक ले लिया था जब वो सिर्फ  साल की थीं ।

परेशानी भरा रहा बचपन
एक्‍ट्रेस रेणुका शहाणे ने इंटरव्‍यू में कहा कि बचपन में वह काफी परेशान फील किया करती थीं, लोग अपने बच्चों को उनके साथ खेलने से रोकते थे । रेणुका ने कहा कि लोग हमें देखते थे और कहते कि मैं टूटे हुए परिवार से आती हूं । ऐसा लगता था जैसे मैं उन्‍हें छू लूंगी और उनका परिवार भी बिखर जाएगा । एक्ट्रेस ने कहा कि बचपन में उनके माता-पिता का तलाक हो गया था, जिसका उनकी जिंदगी पर गहरा असर पड़ा ।

समाज ने किया भेदभाव
रेणुका ने कहा कि लोग हमें देखते थे और कहते कि मैं टूटे हुए परिवार से आती हूं । यहां तक कि अपने बच्चों से लोग कहते थे कि उसके साथ न खेलो क्योंकि वह टूटे हुए परिवार से आती है । यह कुछ ऐसा था कि जैसे वे मेरे साथ खेलेंगे तो फिर उनकी भी फैमिली ब्रेक हो जाएगी । हालांकि रेणुका के मुताबिक वो अपनी मां के सबसे करीब रही हैं, वहीं अपने पिता से भी वो लगातार बात करती रही हैं । इसलिए उन्‍हें अपने परिवार में कुछ भी गलत महसूस नहीं होता था ।

काजोल और मिथिला पालकर के साथ काम
रेणुका इन दिनों अपनी फिल्‍म त्रिभंग के कारण चर्चा में हैं, इस मूवी में काजोल ने एक ओडिसी डांसर का रोल प्ले किया है । काजोल के अलावा फिल्म में तन्वी आजमी और मिथिला पालकर भी हैं । यह फिल्म नेटफिल्कस पर रिलीज हुई है । फिल्‍म को मिला जुला रिस्‍पॉन्‍स मिला है, तीन औरतों के इर्द गिर्द घूमती इस फिल्‍म को क्रिटिक्‍स से ठीक ठाक सराहना मिली है ।

close