जिस लॉटरी को समझ रहा था बेकार, उसी ने रातों रात बना दिया दुकानदार को करोड़पति, जानें क्या है माजरा

 

Lottery Ticket Vendor

दादी-नानी की कहानियों में आपने सुना ही होगा कि कभी भी इंसान की रातों रात किस्मत बदल सकती है। ऐसा ही कुछ केरल (Kerala) के कोल्लम (Kollam) में हुआ है, जहां एक लॉटरी टिकट विक्रेता (Lottery Ticket Vendor) की किस्मत रातों रात बदल गई है और वह करोड़पति (Crorepati) बन गया है। मामला है कोल्लम (Kollam) का जहां शराफुद्दीन ए (Sharafudeen A) नाम के शख्स की कुछ लॉटरी टिकट नहीं बिकीं, जिससे वह बहुत दुखी थे, मगर उसी लॉटरी टिकट ने उनकी किस्मत ही पलट दी और वह करोड़पति बन गए। जब शराफुद्दीन ए (Sharafudeen A) के पास रखे टिकट नहीं बिका तो उन्होंने उस टिकट को अपने पास ही रख लिया। लेकिन उन्हें क्या पता था कि यही टिकट उन्हें केरल सरकार के क्रिसमस न्यू ईयर बंबर लॉटरी (Christmas New Year Bumper Lottery) पुरस्कार में 12 करोड़ रुपये का पुरस्कार जीता देगा।

शराफुद्दीन पहले सऊदी अरब में काम किया करते थे, मगर कुछ समस्याओं के चलते उन्हें वापस भारत आना पड़ा। कोल्लम आकर उन्होंने दुकान खोली मगर कोरोना लॉकडाउन के बाद उनके हालात अधिक खराब हो गई। उसके बाद उन्होंने लॉटरी बेचने का काम शुरू कर दिया। कोल्लम में शराफुद्दीन ए (Sharafudeen A) छोटे से घर में छह लोगों के परिवार के साथ गुजर बसर कर रहे थे। उनकी फैमिली में उनकी मां, दो भाई, पत्नी और बेटा परवेज है। शराफुद्दीन ने बताया कि वह सबसे पहले अपने लिए घर बनवाएंगे और लोन चुकाएंगे। उसके बाद वो अपने परिवार का पालन पोषण करने के लिए अपना बिजनेस शुरू करेंगे।

बता दें शराफुद्दीन ए (Sharafudeen A) को उस लॉटरी ने 12 करोड़ रुपये जीता दिए हैं, मगर टैक्स और कमीशन कटने के बाद उनके खाते में लगभग 7.50 करोड़ रुपये आएंगे। जानकारी के लिए बता दें कि लॉटरी (Lottery) पर 30 प्रतिशत टैक्स और 10 प्रतिशत एजेंट कमीशन कटता है।

source

close