गणतंत्र दिवस: मौलाना खालिद राशीद फरंगी महली ने फहराया तिरंगा


लखनऊ: राजधानी में मदरसे के उलमाओं और छात्रों पूरी उत्साह के साथ गणतंत्र दिवस मनाया. इस मौके पर मुस्लिम धर्म गुरु मौलाना खालिद राशीद फरंगी महली ने ध्वजारोहण किया और देशवासियों को 72वें गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दीं.

'संविधान के दायरे में चले मुल्क'
गणतंत्र दिवस के मौके पर मुस्लिम धर्मगुरु और इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया के अध्यक्ष मौलाना खालिद राशीद फरंगी महली ने कहा कि हर साल की तरह इस साल भी यौमे जमुरिया के मुबारक मौके पर झंडारोहण हुआ. उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस के इस मुबारक मौके पर हम दिल की गहराइयों से सभी देशवासियों को बधाई देते हैं और ईश्वर से यही दुआ करते हैं कि हमारे मुल्क की आजादी की हमेशा हिफाजत करे. हम सब मिलकर इस देश के संविधान के दायरे में रहते हुए मुल्क में अपनी जिंदगियां गुजारें. मौलाना ने कहा कि सरकारें हमारा इस मुल्क को संविधान के मुताबिक चलाती रहें.

गौरतलब है कि मौजूदा हालात में मदरसों को लेकर कई तरह की बयानबाजियां सामने आ चुकी हैं और सियासत के चलते मदरसों को कई फरमान सुनाए जा चुके हैं, लेकिन यह नजारा कुछ अलग ही दास्तां बयां कर रहा है. यहां पर मदरसों के छात्र हाथों में तिरंगा और लबों पर राष्ट्रीय गान गुनगुनाते हुए नजर आ रहे हैं.

close