ऐश्वर्या संग रिश्ते पर अभिषेक बच्चन ने तोड़ी चुप्पी, ‘मैं तलाक ले रहा हूं..


बॉलीवुड में रिश्ते बनना और बिगड़ना कोई नई बात नहीं है. लेकिन कुछ ऐसी भी जोड़ियां हैं जिनकी गिनती इंडस्ट्री के पावरफुल कपल्स में होती है. इन कपल्स में ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) और अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) का नाम भी शामिल है. जिनकी क्यूट केमिस्ट्री फैंस को काफी पसंद आती है. दोनों को अक्सर अकेले तो कभी बेटी व परिवार के साथ स्पॉट किया जाता है. लेकिन ‘मैं तलाक ले रहा हूं’ अभिषेक के इन शब्दों ने सबको हिलाकर रख दिया. जी हां, ये शब्द खुद अभिषेक बच्चन ने कहें और पहली बार अपने व ऐश्वर्य संग रिश्ते के लेकर चुप्पी भी तोड़ी है. तो आइए जानते हैं कि, क्या है इनके रिश्ते का असली सच?

टूटने वाला था रिश्ता?
दरअसल, जब ऐश्वर्या साल 2016 में आई ‘सरबजीत’ मूवी के प्रमोशन में बिजी थी. उस वक्त इनका मजबूत रिश्ता टूटकर बिखरने वाला था. जी हां, एक सेलिब्रिटी की लाइफ को जितना आसान समझा जाता है असल में इनकी जिंदगी मुश्किलों भरी होती है क्योंकि इनके पल-पल की हरकत पर कैमरों की नजर होती है. कई बार कपल्स का रिश्ता अफवाहों का इतना बुरा शिकार होता है कि रिश्ते को टूटने में फिर जरा भी समय नहीं लगता. ऐसा ही कुछ बच्चन परिवार के बहू-बेटे के साथ हुआ था.

अभिषेक बच्चन ने किया था गुस्सा?
फिल्म प्रमोशन के दौरान जब मीडिया ने ऐश्वर्या से पोज देने के लिए कहा था तब उनके साथ अभिषेक भी थे. मगर सबके सामने एक्टर गुस्से में जवाब दिया था कि, ‘इन्हीं की फोटो लो.’ यहीं से इनके रिश्ते को लेकर तमाम तरह की बातें शुरू हो गई थीं. खबरें आने लगी थीं कि दोनों एक-साथ खुश नहीं है और तलाक लेने वाले हैं. भले ही अभिषेक द्वारा कही गई बात बड़ी नहीं थी मगर बात इतनी बढ़ गई थी कि, अभिषेक ने ट्विटर हैंडल पर लिखते हुए कहा था, ‘ठीक है.. मैं तलाक ले रहा हूं. मुझे बताने के लिए धन्यवाद, क्या आप मुझे बताएंगे कि मैं दोबारा शादी कब कर रहा हूं?’

रिश्ते को लेकर क्या बोले थे अभिषेक?
इन अफवाहों के बीच अभिषेक ने ट्वीट भी किया था और एक नामी वेबसाइट को इंटरव्यू भी दिया था. जिसमें अभिषेक ने अपने रिश्ते के बारे में खुलकर बात की थी. अभिषेक ने साफ शब्दों में कहा था कि किसी तीसरे को ये बताने की जरूरत या अनुमति नहीं है कि हमें हमारा रिश्ता कैसे चलाना है. मेरी पत्नी ऐश्वर्या इस बात को बखूबी जानती हैं कि मैं उनसे कितना प्यार करती हूं और मैं जानता हूं कि ऐश मुझसे कितना प्यार करती हैं.

किसी तीसरे को नहीं है अधिकार
अभिषेक और ऐश्वर्या को लेकर सामने आई तलाक की खबरों पर जब एक्टर ने जवाब दिया तब जाकर लोग शांत हुए थे. वैसे किसी भी रिश्ते में तीसरे को बोलने का अधिकार तब तक नहीं होता जब तक कि आप खुद ना चाहें. रिश्ते के इस नाजुक मोड़ पर ऐश और अभिषेक दोनों ने समझदारी दिखाई और इनसे बाकी कपल्स को भी ये सीखना चाहिए कि जब-जब रिश्ते में किसी तीसरे की एंट्री होती है तब रिश्ता सही होने के बजाय या तो खत्म हो जाता है या पूरी तरह बिगड़ जाता है. इसलिए कभी अपने पार्टनर की तुलना दूसरे से ना करें क्योंकि जो खूबियां आपके पार्टनर में है वो दूसरों में नहीं होती. जो आपके पास है उसे स्वीकार करें और खुश रहें. जहां तक बात है लड़ाई-झगड़े की तो आम इंसान हो या एक सेलिब्रिटी सबके बीच छोटे-मोटे मनमुटाव होते रहते हैं. लेकिन आप इसे तरीके से हैंडल करना चाहिए. जिससे बात बड़ी ना हो.

close